लक्सर में चरस तस्कर गिरफ्तार, महिला के कुंडल लूटने वाला आरोपी भी हत्थे चढ़ा

author img

By ETV Bharat Uttarakhand Desk

Published : Jan 19, 2024, 4:02 PM IST

Charas Smuggler Arrested in Laksar

Charas Smuggling in Laksar लक्सर में चरस बेचने निकला तस्कर गिरफ्तार हुआ है. वहीं, देहरादून में बीएससी पास एक युवक ने शादी समारोह में बुजुर्ग महिला के कुंडल लूट लिए. जब पुलिस ने पकड़ा तो आरोपी ने बताया कि नशे की लत को पूरा करने के लिए चोरी कर रहा था.

लक्सर/देहरादून: पथरी थाना पुलिस ने एक तस्कर को दबोचा है. आरोपी के पास से करीब आधा किलो चरस मिला है. आरोपी को पुलिस ने उस वक्त गिरफ्तार किया, जब वो चरस लेकर उसे बेचने जा रहा था. पुलिस आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है. वहीं, देहरादून में महिला के कुंडल लूटने वाला शातिर भी पुलिस के हत्थे चढ़ा है.

लक्सर में चरस तस्कर गिरफ्तार: जानकारी के मुताबिक, थाना पथरी पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक युवक चरस तस्करी करने जा रहा है. यह सूचना मिलते ही थाना पुलिस की टीम ने फूलगढ़ से सुल्तानपुर जाने वाले रास्ते पर घेराबंदी कर आरोपी तस्कर को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी के पास से 418 ग्राम चरस बरामद हुई है. थाना प्रभारी रविंद्र कुमार के अनुसार आरोपी का नाम राहुल पुत्र यशपाल है, जो पथरी के फूलगढ़ का रहने वाला है.

Dehradun Thief Arrest
देहरादून में कुंडल लूटने वाला गिरफ्तार

बीएससी करने के बाद करने लगा नशा, इसलिए बन गया चोर: देहरादून के डालनवाला क्षेत्र में शादी समारोह में एक बुजुर्ग महिला के साथ कुंडल लूट की घटना का खुलासा हो गया है. मामले में डालनवाला पुलिस ने आरोपी को बलबीर रोड पुल के पास से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी के पास से कुंडल भी बरामद कर लिये हैं. पुलिस की मानें तो आरोपी युवक ने बीएससी की है, लेकिन नशे की लत ने उसे चोर बनाया.
ये भी पढ़ेंः उधार के पैसे मांगने पर दोस्त को गंगनहर में धक्का देकर मारने का आरोप, पिरान कलियर में मुकदमा दर्ज

गौर हो कि बीती 17 जनवरी को जसराम जोशी निवासी पौड़ी हाल निवासी दिल्ली ने पुलिस में एक शिकायत दर्ज कराई थी. जिसमें उन्होंने बताया था कि वो बेटे की शादी करने के लिए देहरादून आए थे. शादी रेसकोर्स स्थित एक वेडिंग प्वाइंट में हो रही थी. बीती मंगलवार को मेहंदी समारोह था. जबकि, बुधवार को शादी थी. मेहंदी समारोह में सभी मेहमान डीजे पर डांस कर रहे थे. जबकि दूल्हे की बुजुर्ग दादी ऊपर कमरे में बैठी थीं.

इसी दौरान एक युवक कमरे में गया. उसने महिला से बातचीत करनी शुरू कर दी. मौका पाकर युवक ने महिला के कान से कुंडल खींचे और फरार हो गया. कुछ देर बाद जब परिजन महिला के लिए खाना लेकर गए तो कमरे में कुंडी लगी मिली. कुंडी खोलकर अंदर गए तो महिला के होश उड़े हुए थे. जब महिला से बात की गई तो उन्होंने पूरे घटनाक्रम के बारे में बताया. इसके बाद परिजनों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई.

पुलिस की टीम ने वेडिंग प्वाइंट और आस पास लगे करीब 60 सीसीटीवी फुटेज खंगाले. फुटेज में एक युवक पैदल जाता दिखाई दिया. जिसके बाद मुखबिर की सूचना पर घटना को अंजाम देने वाले आरोपी मनीष नेगी निवासी ओल्ड नेहरू कॉलोनी को बलबीर रोड पर पुल के पास से गिरफ्तार किया गया. आरोपी की तलाशी लेने पर उसके पास से बुजुर्ग महिला से लूटे हुए कुंडल भी बरामद हुए. अब आरोपी के आपराधिक इतिहास के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है. -राकेश गुसाईं, थाना प्रभारी, डालनवाला

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.