लक्सर के होली क्रॉस स्कूल में फहराया जाएगा 110 फीट ऊंचा तिरंगा, चार नवंबर को है वार्षिकोत्सव

author img

By ETV Bharat Uttarakhand Desk

Published : Nov 2, 2023, 12:30 PM IST

Etv Bharat

Tricolor will be hoisted in Holy Cross School लक्सर के होली क्रॉस स्कूल का 4 नवंबर को वार्षिकोत्सव है. इस दिन होली क्रॉस स्कूल के प्रांगण में 110 फीट ऊंचा तिरंगा फहराया जाएगा. इस कार्यक्रम में सीबीएसई बोर्ड के देहरादून के रीजनल ऑफिसर रणवीर सिंह मुख्य अतिथि के रूप में शिरककत करेंगे.

लक्सर: चार नवंबर को सीबीएसई बोर्ड के रीजनल ऑफिसर रणवीर सिंह लक्सर के होली क्रॉस स्कूल में तिरंगे का उद्घाटन करेंगे. स्कूल के मैनेजर फादर थारसिस ने बताया कि चार नवंबर को स्कूल का वार्षिकोत्सव बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया जाएगा. वार्षिकोत्सव में बारह सौ स्कूली बच्चे विभिन्न सांस्कृतिक और रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे. कार्यक्रम विभिन्न मेहमानों के अलावा चार हजार से अधिक लोग शिरकत करेंगे.

लक्सर के स्कूल में स्थापित होगा 110 फीट ऊंचा तिरंगा: सीबीएसई बोर्ड के देहरादून के रीजनल ऑफिसर रणवीर सिंह कार्यक्रम के मुख्य अतिथि होंगे. उनके द्वारा इस दौरान विद्यालय प्रांगण में स्थापित किए गए 110 फीट ऊंचे तिरंगे का उद्घाटन किया जाएगा. लक्सर में यह पहला 110 फीट ऊंचा तिरंगा फहरेगा. उन्होंने बताया कि कार्यक्रम की तैयारी जोर-शोर से चल रही हैं. कार्यक्रम में प्रतिभाग करने वाले छात्र-छात्राओं को कार्यक्रमों के अनुसार प्रशिक्षित किया जा रहा है. इस दौरान स्कूल की प्रिंसिपल जोशफना, शिक्षक राजीव लोचन आदि मौजूद रहे.

110 फीट के तिरंगे को देखने के लिए उत्साह: बता दें कि लक्सर तहसील क्षेत्र में पहली बार 110 फीट की ऊंचाई पर तिरंगा फहराया जाएगा जो कि अपने आप में एक अनोखी पहल है. इसको लेकर तैयारियां जोरों शोरों से हो रही हैं. इस तिरंगा कार्यक्रम में लक्सर तहसील क्षेत्र के दूर-दूर से लोग आने वाले हैं. इसको लेकर होली क्रॉस स्कूल को सजाया और संवारा जा रहा है. 110 फीट ऊंचे तिरंगे को लेकर क्षेत्र में भी इसको देखने के लिए लोग काफी उत्साहित हैं. हालांकि 110 फीट से भी ऊंचे तिरंगे और जनपदों में भी हैं, मगर लक्सर क्षेत्र में यह पहली पहल है. 110 फीट की ऊंचाई होने के कारण लक्सर और आसपास के क्षेत्रों से भी काफी दूरी तक यह तिरंगा नजर आएगा.
ये भी पढ़ें: काशीपुर में लहराया 135 फीट ऊंचा तिरंगा, केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट ने किया लोकार्पण

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.