37th Goa National Games 2023 में 3 स्वर्ण पदकों के साथ उत्तराखंड ने जीते 13 पदक, टेबल टैली में पाया 20वां स्थान

author img

By ETV Bharat Uttarakhand Desk

Published : Nov 3, 2023, 2:01 PM IST

Updated : Nov 3, 2023, 2:39 PM IST

Etv Bharat

Goa National Game 2023 गोवा में आयोजित 37वें राष्ट्रीय खेलों में उत्तराखंड के के पौड़ी जिले के पैठाणी के रहने वाले अंकित कुमार ने दस किलोमीटर की दौड़ में स्वर्ण पदक जीता है.वहीं ताइक्वांडो प्रतियोगिता में 73 किलो भार वर्ग में खुशबू यादव ने कांस्य पदक पदक और दिवाकर पुजारी ने ताइक्वांडो 58 किलो भारवर्ग स्पर्धा में कांस्य पदक व 54 किलो भारवर्ग स्पर्धा में द्वाराहाट निवासी ओम लाल शाह ने भी कास्य पदक जीता है.

देहरादून: उत्तराखंड में खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं है. युवा अपने बेहतर प्रदर्शन से अपना परचम लहरा रहे हैं. वहीं गोवा में चल रहे 37वें राष्ट्रीय खेलों में प्रदेश के युवा अपना दम दिखा रहे हैं. गोवा आयोजित 37वें राष्ट्रीय खेलों में उत्तराखंड के अंकित कुमार ने दस किलोमीटर की दौड़ में स्वर्ण पदक जीता है. पौड़ी जिले के पैठाणी के रहने वाले अंकित कुमार की इस उपलब्धि से परिजन काफी खुश हैं और उनके घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है.

  • रत्नगर्भा उत्तराखण्ड के द्वाराहाट निवासी दिवाकर पुजारी जी को गोवा में आयोजित 37वें राष्ट्रीय खेलों की ताइक्वांडो 58 किलो भारवर्ग स्पर्धा में कांस्य पदक अर्जित करने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनायें !#DiwakarPujari | #37thNationalGames | #Uttarakhand pic.twitter.com/sfOiifJKj3

    — Arvind Pandey (@TheArvindPandey) November 3, 2023 " class="align-text-top noRightClick twitterSection" data=" ">

पौड़ी के लाल ने दौड़ में दिखाया दम: गौर हो कि उत्तराखंड के युवा खेल में देश-विदेशी फलक में छाए हुए हैं. यह पहला मौका नहीं हैं, संसाधनों की कमी के बावजूद प्रदेश के युवाओं का प्रदर्शन काबिले तारीफ रहा है. वहीं गोवा में चल रहे 37वें राष्ट्रीय खेलों में दस किलोमीटर दौड़ में अंकित कुमार ने स्वर्ण पदक झटका है.
पढ़ें-पौड़ी की बेटी अंकिता ध्यानी ने दौड़ में जीता ब्रॉन्ज मेडल, पहले भी बजा चुकी हैं डंका

खुशबू यादव ने ताइक्वांडो में जीता कांस्य पदक: गोवा में आयोजित 37वें राष्ट्रीय खेलों में ताइक्वांडो प्रतियोगिता में 73 किलो भारवर्ग में खुशबू यादव ने कांस्य पदक पदक जीता है. खुशबू यादव उधमसिंह नगर की रहने वाली हैं. खुशबू यादव की इस कामयाबी पर पूर्व कैबिनेट मंत्री और भाजपा नेता अरविंद पांडे ने उन्हें हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी.

Goa National Game 2023
ताइक्वांडो में खुशबू यादव ने जीता कांस्य पदक

ताइक्वांडो में दिवाकर ने जीता कांस्य पदक: उत्तराखंड के द्वाराहाट निवासी दिवाकर पुजारी ने गोवा में आयोजित 37वें राष्ट्रीय खेलों की ताइक्वांडो 58 किलो भारवर्ग स्पर्धा में कांस्य पदक जीता है. दिवाकर पुजारी की इस उपलब्धि पर पूर्व कैबिनेट मंत्री और भाजपा नेता अरविंद पांडे ने उन्हें हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी. वहीं गोवा में आयोजित 37वें राष्ट्रीय खेलों में ताइक्वांडो 54 किलो भारवर्ग स्पर्धा में द्वाराहाट निवासी ओम लाल शाह ने कांस्य पदक जीता है.

Goa National Game 2023
अंकित कुमार ने दौड़ में जीता गोल्ड

कजाकिस्तान में मुक्केबाजी में बृजेश ने जीता गोल्ड: कजाकिस्तान में आयोजित जूनियर एशियन मुक्केबाजी चैंपियनशिप में उत्तराखंड के लाल बृजेश टम्टा ने अपने मुक्के का दम दिखाया.बृजेश टम्टा ने 46 किलो भारवर्ग मुक्केबाज में स्वर्ण पदक पदक जीता है. वहीं बृजेश टम्टा के स्वर्ण पदक जीतने पर उनके घर में खुशी का माहौल है.बता दें कि उत्तराखंड ने अब तक कुल 13 मेडल जीत लिए हैं. जिसमें से तीन गोल्ड मेडल हैं और एक सिल्वर मेडल है. बाकी नो ब्रॉन्ज मेडल अब तक हासिल किए हैं.

Kazakhstan Junior Asian Boxing Championships
कजाकिस्तान में मुक्केबाजी में बृजेश टम्टा ने जीता स्वर्ण पदक
Last Updated :Nov 3, 2023, 2:39 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.