राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पर उत्तराखंड में सुंदरकांड करेगी कांग्रेस, कार्यालय में होगा विशाल भंडारा

author img

By ETV Bharat Uttarakhand Desk

Published : Jan 18, 2024, 9:36 PM IST

JYOTI RAUTELA

Congress will do kirtan and recitation of Sunderkand उत्तराखंड कांग्रेस 22 जनवरी को कीर्तन और सुंदरकांड का पाठ करेगी. साथ ही मुख्यालय समेत हर जिले में भंडारे का आयोजन किया जाएगा.

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन उत्तराखंड में सुंदरकांड करेगी कांग्रेस.

देहरादूनः 22 जनवरी को अयोध्या में भव्य रूप से राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन होने जा रहा है. कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के निमंत्रण को सम्मानपूर्वक अस्वीकार किया है. कांग्रेस ने इस कार्यक्रम को भाजपा और आरएसएस का बताया है. हालांकि, कांग्रेस की महिला विंग ने इस दिन प्रदेश मुख्यालय में विशाल भंडारे का आयोजन किया है.

22 जनवरी को उत्तराखंड महिला कांग्रेस कई कार्यक्रमों के आयोजन में व्यस्त रहेगी. महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष ज्योति रौतेला का कहना है कि इस दिन पूरे प्रदेश में महिला कांग्रेस कीर्तन और सुंदरकांड का पाठ करेंगी. इसके अलावा प्रदेश भर के जिलों में महिलाओं ने भंडारे रखे हैं. कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय में भी विशाल भंडारे का आयोजन किया जाएगा. उन्होंने बताया कि 22 जनवरी को प्रदेश भर में होने जा रहे कार्यक्रमों की जिम्मेदारियां महिला कांग्रेस पदाधिकारियों को सौंपी गई है. क्योंकि इस दिन भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा है. इस उपलक्ष में महिला कांग्रेस ने प्रदेश भर में कई कार्यक्रमों को आयोजित किए जाने का निर्णय लिया है.
ये भी पढ़ेंः शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद ने श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को लिखा पत्र, कहा- विराजमान श्रीरामलाल की हो प्राण प्रतिष्ठा

हर लोकसभा सीट पर विधानसभा सम्मेलन: लोकसभा चुनाव नजदीक है. ऐसे में महिला कांग्रेस ने संगठन की मजबूती को लेकर कमर कस ली है. प्रदेश की हर लोकसभा सीट में महिला कांग्रेस के पांच-पांच विधानसभा सम्मेलन कराने का फैसला लिया है. 15 फरवरी से विधानसभा वार सममेलन आयोजित किए जाएंगे. महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष ज्योति रौतेला ने बताया कि सम्मेलनों के माध्यम से महिलाओं को कांग्रेस की विचारधारा से जोड़ने का काम किया जाएगा. उन्होंने बताया कि पार्टी की सभी महिला पदाधिकारियों को होने जा रहे सम्मेलनों को लेकर जरूरी दिशा निर्देश के दिए गए हैं. ताकि कांग्रेस पार्टी आने वाले समय में होने जा रहे लोकसभा चुनावों को पूरी मजबूती के साथ लड़ सके.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.