अहमदाबाद के गांधी आश्रम पहुंचे सीएम धामी, चरखा चलाकर बापू को किया याद

author img

By ETV Bharat Uttarakhand Desk

Published : Nov 2, 2023, 2:28 PM IST

Updated : Nov 2, 2023, 5:47 PM IST

CM Dhami spun the charkha in Gandhi Ashram

CM Dhami spun the charkha in Gandhi Ashram अपने गुजरात दौरे के दौरान सीएम धामी आज वहां के मुख्यमंत्री से मिले तो अहमदाबाद के गांधी आश्रम भी गए. सीएम धामी ने गांधी आश्रम में चरखा चलाकर बापू को याद किया. इसके साथ ही उन्होंने अपने अनुभव भी साझा किए.

अहमदाबाद/देहरादून: इन्वेस्टर समिट को लेकर देश दुनिया का दौरा कर रहे सीएम धामी गुजरात पहुंचे हुए हैं. तीन दिन से धामी वहां पर उद्योगपतियों से मुलाकात कर रहे हैं. आज वो अहमदाबाद स्थित गांधी आश्रम पहुंचे. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की. खास बात ये रही कि सीएम धामी ने कुछ देर चरखा भी चलाया और अपने अनुभव भी यहां रखी विजिटर बुक में साझा किए.

मुख्यमंत्री ग्लोबल इन्वेस्टर समिट को लेकर अहमदाबाद दौरे पर हैं. इसी क्रम में आज मुख्यमंत्री अहमदाबाद स्थित गांधी आश्रम पहुंचे, जहां पर उन्होंने राष्ट्रपिता को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की. इसके उपरांत मुख्यमंत्री ने कुछ देर तक आश्रम में चरखा चलाया और आश्रम को भी देखा. मुख्यमंत्री ने कहा कि सत्य, अहिंसा और सद्भाव का संदेश पूरी दुनिया को देने वाले राष्ट्रपिता बापू को मैं नमन करता हूं. मुख्यमंत्री ने कहा कि गांधी जी से हम बचपन से ही प्रेरित हैं. भारत विश्व का अग्रणी राष्ट्र बने, यह हम संकल्प लेते हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि राष्ट्रपिता बापू के स्वाधीनता आंदोलन में किये गए कार्य हमेशा से हमें प्रेरणा देने का काम करते हैं.

  • अहमदाबाद, गुजरात में साबरमती के तट पर स्थित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की तपोस्थली साबरमती आश्रम में उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर गाँधी जी के नेतृत्व में चलाए गये सत्याग्रह आंदोलन का मुख्य प्रतीक 'चरखा' चलाया एवं विजिटर बुक में ह्रदय को अभिभूत करने वाले अपने अनुभव… pic.twitter.com/WoqIqa1PJG

    — Pushkar Singh Dhami (@pushkardhami) November 2, 2023 " class="align-text-top noRightClick twitterSection" data=" ">

दो दिवसीय दौरे पर गुजरात में हैं सीएम धामी: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी दो दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं. पहले दिन सीएम धामी प्रवासी उत्तराखंडियों से मिले थे. बुधवार की सुबह मॉर्निंग वॉक के दौरान सीएम धामी साबरमती रिवर फ्रंट देखने पहुंचे थे. वहां पर उन्होंने स्थानीय निवासियों से मुलाकात और बातचीत की थी. सीएम धामी ने उन लोगों को उत्तराखंड आने के लिए आमंत्रित भी किया था. आज सीएम धामी ने गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल से मुलाकात की.
ये भी पढ़ें: गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल से मिले सीएम धामी, रखी प्रवासी उत्तराखंडियों की ये मांग, यूसीसी पर भी दिया बयान

Last Updated :Nov 2, 2023, 5:47 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.