उत्तराखंड में शुरू हुए ताबड़तोड़ तबादले, 9 पीसीएस और 10 पुलिस अफसरों का हुआ ट्रांसफर

author img

By ETV Bharat Uttarakhand Desk

Published : Jan 13, 2024, 9:42 AM IST

Transfer of PCS

Transfer of PCS and police officers in Uttarakhand उत्तराखंड में आज ताबड़तोड़ तबादले हुए हैं. 9 पीसीएस अधिकारियों का ट्रांसफर करने के साथ उनकी जिम्मेदारी बदली गई है. पुलिस विभाग में भी 10 अफसरों का ट्रांसफर करके उनकी रिस्पोंसबिलिटी बदली गई है. इस खबर में पढ़िए किन अधिकारियों को अब क्या नई जिम्मेदारी मिली.

देहरादून: उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव से ठीक पहले अब अधिकारियों के तबादलों का सिलसिला तेज हो गया है. इसी कड़ी में शासन ने जहां कई पीसीएस अधिकारियों के तबादले की सूची जारी की तो वहीं पुलिस मुख्यालय ने भी 10 पुलिस अधिकारियों की जिम्मेदारी में बदलाव किया गया है.

पीसीएस के तबादले के दो आदेश: उत्तराखंड शासन ने 09 पीसीएस अधिकारियों की जिम्मेदारी में बदलाव किया है. इस दौरान शासन ने दो अलग-अलग आदेश जारी किए हैं. एक आदेश में तीन पीसीएस अधिकारियों के तबादले किए गए हैं तो वहीं दूसरी सूची में 6 पीसीएस अधिकारियों को बदला गया है.

एक सूची में 3, दूसरी में 6 तबादले: शासन में अपर सचिव कार्मिक कर्मेंद्र सिंह ने तीन पीसीएस अधिकारियों के तबादलों की सूची जारी की है. इनमें किशन सिंह नेगी को विशेष भूमि अध्यप्ति अधिकारी के पद से हटाते हुए उप मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय मुख्य निर्वाचन अधिकारी देहरादून की जिम्मेदारी दी गई है. सुश्री मुक्ता मिश्रा को संयुक्त निदेशक शहरी विकास के अलावा उपमुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय मुख्य निर्वाचन अधिकारी का अतिरिक्त प्रभार भी दिया गया है.

स्मृता परमार को उपसचिव उत्तराखंड सूचना आयोग से हटाते हुए विशेष भूमि अध्यप्ति अधिकारी देहरादून की जिम्मेदारी दी गई है. राहुल कुमार गोयल को नगर आयुक्त नगर निगम ऋषिकेश से हटाया गया है. उन्हें गढ़वाल मंडल के आयुक्त कार्यालय में सम्बद्ध किया गया है. शैलेश सिंह नेगी को डिप्टी कलेक्टर टिहरी की जिम्मेदारी से हटाते हुए नगर आयुक्त नगर निगम ऋषिकेश की बड़ी जिम्मेदारी दी गई है.

चतर सिंह चौहान को डिप्टी कलेक्टर उत्तरकाशी के पद से हटाते हुए डिप्टी कलेक्टर पौड़ी बनाया गया है. युक्ता मिश्रा को डिप्टी कलेक्टर देहरादून से डिप्टी कलेक्टर पौड़ी के लिए भेजा गया है. अबरार अहमद को पौड़ी से डिप्टी कलेक्टर चमोली भेजा गया. नवाजिश खालिक को डिप्टी कलेक्टर पौड़ी से हटाते हुए डिप्टी कलेक्टर उत्तरकाशी की जिम्मेदारी दी गई.

पुलिस विभाग में भी तबादले: उधर दूसरी तरफ पुलिस मुख्यालय ने भी बड़ी संख्या में आईआरबी और पीएसी में अधिकारियों की जिम्मेदारी में बदलाव किए हैं. अपर पुलिस महानिदेशक अमित कुमार सिन्हा द्वारा जारी आदेश में पुलिस उपाधीक्षकों की जिम्मेदारी बदली गई है. बलजीत सिंह भाकुनी को सहायक सेना नायक आईआरबी प्रथम रामनगर, श्याम दत्त नौटियाल को सहायक सेनानायक 40 पीएसी हरिद्वार, भूपेंद्र सिंह भंडारी को जनपद नैनीताल भेजा गया है.

भूपेंद्र सिंह धोनी को सहायक सेनानायक 31 पीएसी रुद्रपुर, अविनाश वर्मा को सहायक सेनानायक 46वीं पीएसी रुद्रपुर, सुरेंद्र प्रसाद बलूनी को सहायक सेनानायक 40 पीएसी हरिद्वार, वंदना वर्मा को सहायक सेनानायक 31 पीएसी रुद्रपुर, शिवराज सिंह को सहायक सेनानायक 46 पीएसी रुद्रपुर, राकेश रावत को सेनानायक आईआरबी प्रथम रुद्रपुर और पूर्णिमा गर्ग को सहायक सेनानायक आईआरबी द्वितीय देहरादून भेजा गया है.
ये भी पढ़ें: उत्तराखंड में आईपीएस और पीपीएस अधिकारियों के तबादले, इन अफसरों की बदली गई जिम्मेदारी

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.