नियम तोड़ने और मनमाना किराया वसूलने वालों पर पुलिस की तिरछी नजर, वाहन सीज करने की होगी कार्रवाई

author img

By ETV Bharat Uttarakhand Desk

Published : Jan 12, 2024, 6:33 AM IST

Updated : Jan 12, 2024, 7:08 AM IST

Etv Bharat

Rishikesh Traffic Police ऋषिकेश में टैक्सी, टेंपो और विक्रम वालों की मनमानी पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस ने कमर कस ली है. टैक्सी, टेंपो वालों की मनमानी को रोकने के लिए पुलिस ने चालकों को सख्त निर्देश दिए हैं. साथ ही नियमों का पालन ना करने पर वाहन सीज करने की कार्रवाई की जाएगी.

मनमाना किराया वसूलने वालों पर पुलिस करेगी कार्रवाई

ऋषिकेश: कोतवाली क्षेत्र ऋषिकेश के अंतर्गत टैक्सी, टेंपो और विक्रम वाले अब मनमाना किराया वसूल नहीं कर सकेंगे. सभी चालकों को अपने वाहन के अंदर किराया सूची लगानी अनिवार्य होगी. अधिक किराया लेने की शिकायत मिलने पर संबंधित चालक का वाहन पुलिस सीज करने की कार्रवाई करेगी.

पुलिस ने बनाया एक्शन प्लान: कोतवाली परिसर में इस संबंध में इंस्पेक्टर शंकर सिंह बिष्ट ने टैक्सी, टेंपो और विक्रम यूनियनों के पदाधिकारी के साथ बैठक की. कोतवाल ने पहले लगातार अधिक किराया वसूलने के संबंध में मिल रही शिकायतों के बारे में यूनियन के पदाधिकारी को जानकारी दी. उन्हें शिकायतों को खत्म करने के निर्देश दिए. कहा कि इस प्रकार की शिकायतों से शहर का नाम देश-विदेश में धूमिल होता है. पुलिस लगातार मिल रही शिकायतों का संज्ञान लेकर अब चालकों के खिलाफ कार्रवाई का प्लान बना चुकी है. इसलिए सभी चालक टैक्सी, टेंपो के शीशे पर किराया सूची जरूर लगाए.

पढ़ें-टैक्सी चालक वसूल रहे मनमाना किराया, जनप्रतिनिधियों ने जताई नाराजगी

ड्रिंक एंड ड्राइव पर होगी सख्त कार्रवाई: ड्रिंक एंड ड्राइव करने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. वाहन के संबंधित कागज अपने साथ रखें और ट्रैफिक नियमों का पालन करें. घाट चौक पर निर्धारित से अधिक टेंपो ऑटो ना खड़े न करें. मौके पर ट्रैफिक इंचार्ज अनवर खान को नियम तोड़ने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए हैं. कोतवाल ने बताया कि शिकायत मिलने पर तत्काल वाहन सीज करने की कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि ऋषिकेश में लंबे समय से टैक्सी, टेंपो चालकों द्वारा यात्रियों से मनमाना किराया वसूले जाने की शिकायत सामने आती रही है. जिसके बाद पुलिस ने टैक्सी, टेंपो वालों की मनमानी पर लगाम लगाने के लिए कमर कस ली है.

Last Updated :Jan 12, 2024, 7:08 AM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.