देहरादून का घंटाघर हुआ राममयी, लाइट और स्क्रीन के जरिए अयोध्या आने का दिया जा रहा न्योता

author img

By ETV Bharat Uttarakhand Desk

Published : Jan 16, 2024, 10:46 PM IST

Dehradun clock tower becomes Rammayi

Dehradun Clock Tower Become Rammayi देहरादून का दिल कहे जाने वाला घंटाघर राममयी हो गया है. यहां राम के भजन बज रहे हैं. जिससे हर कोई भक्ति में ओत प्रोत नजर आ रहा है. इसके अलावा एलईडी स्क्रीन और लेजर लाइटों के जरिए प्राण प्रतिष्ठा में आने का न्योता दिया जा रहा है.

देहरादून: आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होनी है. जिसे लेकर भव्य तैयारियां की जा रही हैं तो वहीं देशभर में इसे उत्सव के रूप में मनाया जा रहा है. अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर उत्तराखंड सरकार ने भी आगामी 22 जनवरी तक सभी जिलों में सांस्कृतिक उत्सव कार्यक्रम तय किए हैं. ऐसे में तमाम प्रमुख स्थल राम भक्ति में ओत पोत नजर आ रहे हैं. जिसमें देहरादून का घंटाघर भी शामिल है. जो इनदिनों राममयी नजर आ रहा है.

दरअसल, धामी सरकार की ओर से प्रदेश के विभिन्न शहरों में एलईडी स्क्रीन के माध्यम से अयोध्या आने का न्योता दिया जा रहा है. इसके अलावा मंदिरों में अखंड रामायण पाठ के साथ ही रामचरितमानस के पाठ किए जा रहे हैं. देहरादून के प्रमुख चौराहों को भी रंग बिरंगी रोशनी से सजाया गया है.

देहरादून के घंटाघर स्थित हेड पोस्ट ऑफिस के पास पार्क में विशाल एलईडी स्क्रीन लगाई गई है. जिसमें राम के दरबार में आने का निमंत्रण दिया जा रहा है. ऐसे में घंटाघर की ओर आने जाने वाले लोग रंग बिरंगी रोशनी का आनंद ले रहे हैं. साथ ही लेजर लाइटों से भगवान राम का गुणगान किया जा रहा है. साथ ही भक्ति गीत बजाए जा रहे हैं.

बता दें कि अयोध्या के श्री राम जन्मभूमि मंदिर में भगवान राम की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर मुख्य चौराहों पर एलईडी स्क्रीन के माध्यम से राम भजन प्रसारित किए जा रहे हैं तो वहीं प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कई संगठन घर-घर जाकर 22 तारीख को अपने घर या फिर मंदिरों में दीप जलाने का आग्रह भी करते हुए नजर आ रहे हैं.
ये भी पढे़ंः रामभक्तों के लिए खुशखबरी, रामनगर से अयोध्या के लिए बस सेवा शुरू, जानिए कितना होगा किराया?

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.