मसूरी के माल रोड को व्हीकल फ्री बनाने की कवायद, 4 घंटे रहेगी नो एंट्री

author img

By ETV Bharat Uttarakhand Desk

Published : Jan 11, 2024, 11:55 AM IST

Etv Bharat

Vehicle Free Mussoorie Mall Road मसूरी के माल रोड पर 4 घंटे नो एंट्री रहेगी. इसके साथ ही मसूरी के माल रोड को व्हीकल फ्री जोन बनाने की कवायद चल रही है. इसके लिए नये नियम बनाये जा रहे हैं.

मसूरी: माल रोड को व्यवस्थित और नो व्हीकल फ्री जोन बनाए जाने को लेकर एसडीएम मसूरी ने सभी स्टेकहोल्डर और प्रतिबंधित समय पर वाहनों की आवाजाही पर रोक लगाने का विरोध करने वाले लोगों के साथ बैठक की. एसडीएम मसूरी डाक्टर दीपक सैनी ने तय किया कि शाम 5 बजे से रात 9 बजे तक माल रोड पर सभी प्रकार के वाहन प्रतिबंधित रहेंगे. उन्होने कहा माल रोड को सुंदर, व्यवस्थित और व्हीकल फ्री जोन बनाया जाना है. जिसको लेकर उच्च अधिकारियों ने निर्देश भी दिए हैं.

एसडीएम मसूरी डाक्टर दीपक सैनी ने कहा माल रोड को लेकर नगर पालिका के बायलॉज में भी संशोधन किया जाएगा. 29 फरवरी तक स्थानीय लोग जिनके घर माल रोड के अंदर हैं उनको एक बार माल रोड पर प्रवेश करने की अनुमति होगी. उन्होंने बताया सभी माल रोड के अंदर रहने वाले लोगों के पास कितने वाहन हैं उसकी सूची नायब तहसीलदार द्वारा बनाई जाएगी. स्थानीय लोगों के एक वाहन को माल रोड में एक बार अंदर आने की अनुमति दी जाएगी. उन्होंने कहा मसूरी पर्यटकों पर निर्भर है. ऐसे में पर्यटकों को बेहतर सुविधा और माल रोड को व्यवस्थित करना सभी लोगों की जिम्मेदारी है.

पढ़ें- उत्तराखंड को आयुष और वेलनेस डेस्टिनेशन बनाने पर जोर, योग नीति लाने के सीएम ने दिये निर्देश

एसडीएम मसूरी डाक्टर दीपक सैनी ने कहा माल रोड को व्यवस्थित किये जाने को लेकर बनाये जा रहे नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों से सख्ती से निपटा जाएगा. उन्होंने बताया माल रोड को लेकर बनाये जा रहे नए नियमों का प्रचार प्रसार किया जाएगा. जिससे मसूरी आने वाले पर्यटकों को किसी प्रकार की दिक्कत नहीं होगी. उन्होंने कहा मसूरी के कोलू खेत इको बैरियर पर सभी मसूरी आने वाले पर्यटकों को प्रचार सामग्री के माध्यम से माल रोड के नये नियमों से अवगत कराया जाएगा.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.