ज्वैलरी शोरूम लूटकांड: पीसीआर में आरोपी प्रिंस से मिली अहम जानकारियां, तमंचा और कारतूस भी बरामद

author img

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Dec 20, 2023, 7:48 PM IST

Dehradun Jewellery Showroom Robbery

Dehradun Jewellery Showroom Robbery मामले में आरोपी प्रिंस कुमार की गिरफ्तारी के बाद देहरादून पुलिस को अहम जानकारियां मिल रही है. इस बार प्रिंस को पुलिस कस्टडी रिमांड में लेकर घटना के बाद आरोपियों के कपड़े बदलने वाले स्थान पर ले जाया गया, जहां असलहे बरामद हुए हैं. ऐसे में पुलिस को केस में ठोस जानकारियां मिली है. जिससे केस की जांच में सहूलियत मिल रही है.

देहरादूनः ज्वैलरी शोरूम लूटकांड की घटना को अंजाम देने वाले मुख्य आरोपी प्रिंस कुमार को पुलिस ने कोर्ट से एक दिन की पीसीआर यानी पुलिस कस्टडी रिमांड पर लिया. पीसीआर में लेने के बाद पुलिस आरोपी को उस जगह ले गई, जहां लूटकांड के बाद आरोपियों ने कपड़े बदले थे. जहां पुलिस को 315 बोर का अवैध तमंचा और 3 जिंदा कारतूस मिले. इसके अलावा घटना से संबंधित कई अहम सुराग भी पुलिस को आरोपी प्रिंस से मिले हैं.

बता दें कि ज्वैलरी लूटकांड मामले में दून पुलिस ने मुख्य आरोपी प्रिंस कुमार को वैशाली से गिरफ्तार कर देहरादून लाया है. इसी कड़ी में आरोपी प्रिंस कुमार को कोर्ट से 1 दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड पर लिया गया. पीसीआर के दौरान पुलिस प्रिंस को लेकर उसके बताई जगह यानी प्रेमनगर थाना क्षेत्र के ट्रेंचिंग ग्राउंड के सामने जंगल गई. इसी जगह पर आरोपी घटना में इस्तेमाल बाइक छोड़कर भागे थे और कपड़े भी बदले थे.

Dehradun Jewellery Showroom Robbery
आरोपी प्रिंस कुमार की पीसीआर

पीसीआर के दौरान मिले असलहे: वहीं, मौके पर घटना में इस्तेमाल 315 बोर का तमंचा और 3 कारतूस बरामद हुआ है. आरोपियों के कपड़े भी बरामद किए गए हैं. असलहों की बरामदगी के आधार पर आरोपियों के खिलाफ पंजीकृत मुकदमे में आर्म्स एक्ट की धारा की बढ़ोतरी की गई है. वहीं, पुलिस ने पीसीआर खत्म होने के बाद आरोपी प्रिंस को वापस जिला कारागार सुद्धोवाला दाखिल किया.
ये भी पढ़ेंः ज्वैलरी शोरूम लूटकांड: मुख्य आरोपी को लेकर बिहार से रवाना हुई पुलिस, खंगाल रही 'क्राइम कुंडली'

गौर हो कि बीती 9 नवंबर को ज्वैलरी शोरूम में हुई डकैती मामले में पुलिस ने 2 लाख के इनामी मुख्य आरोपी प्रिंस कुमार को बिहार के वैशाली से गिरफ्तार किया था. जिसे देहरादून पुलिस ने ट्रांजिट रिमांड पर उत्तराखंड लाई है. जबकि, देहरादून ज्वैलरी शोरूम लूट मामले में अब तक दून पुलिस अब तक 10 आरोपियों की गिरफ्तारी कर चुकी है.

आरोपी प्रिंस कुमार ने उगले ये राज: पूछताछ के दौरान आरोपी प्रिंस कुमार ने बताया कि बिहार जेल में बंद आरोपी शशांक और सुबोध के कहने पर उसने अपने अन्य साथियों अभिषेक, विक्रम, राहुल और अविनाश के साथ 9 नवंबर को ज्वैलरी शोरूम में डकैती की घटना को अंजाम दिया था. आरोपी प्रिंस महाराष्ट्र के सांगली रिलायंस ज्वैलरी शोरूम में हुई 14 करोड़ की डकैती मामले में फरार चल रहा था.

क्या बोले एसएसपी अजय सिंह? देहरादून एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि मुख्य आरोपी प्रिंस कुमार को रिमांड लेने के बाद पूछताछ के दौरान काफी अहम जानकारी मिली है. जैसे की गैंग की किस तरह की तैयारियां थी और कैसे गैंग यहां पर आया था? सभी जानकारी मिलने के बाद एक टीम को रवाना किया जा रहा है. साथ ही ज्वैलरी लूट मामले में घटना को अंजाम देने वाले पांच आरोपियों में से मुख्य तीन आरोपी प्रिंस, अभिषेक और विक्रम को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है. वहीं, दो आरोपी राहुल और अविनाश फरार चल रहे हैं, उनकी भी जल्द गिरफ्तारी की जाएगी.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.