28 जनवरी को उत्तराखंड आएंगे कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे, पार्टी पदाधिकारियों के साथ लोकसभा चुनाव पर होगी चर्चा

author img

By ETV Bharat Uttarakhand Desk

Published : Jan 16, 2024, 8:36 PM IST

Etv Bharat

Mallikarjun Kharge to visit Dehradun आगामी 28 जनवरी को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे उत्तराखंड आ रहे हैं. कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद मल्लिकार्जुन खड़गे का ये पहला उत्तराखंड दौरा हैं. राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के देहरादून दौरे से पार्टी कार्यकर्ता काफी उत्साहित है.

देहरादून: 2024 के लोकसभा चुनाव में अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है. तमाम राजनीतिक दल चुनावी मोड में आ चुके है और जीत के लिए अपनी रणनीति बनाने में जुटे है. कांग्रेस और बीजेपी के तमाम दिग्गज नेताओं ने उत्तराखंड आना शुरू कर दिया है. कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद मल्लिकार्जुन खड़गे पहली बार उत्तराखंड आ रहे हैं, जिसको लेकर कांग्रेस ने अपनी तैयारियों शुरू कर दी है.

कांग्रेस के नेताओं से मिली जानकारी के अनुसार आगामी 28 जनवरी को कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे देहरादून के दौरे पर आ रहे हैं. बताया जा रहा है कि इस दौरान अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे देहरादून में पार्टी नेताओं के साथ बैठक करेंगे और लोकसभा चुनाव 2024 की रणनीति पर चर्चा करेंगे. मल्लिकार्जुन खड़गे की बैठक किस जगह पर होगी, अभी ये साफ नहीं हो पाया है. वेन्यू तय किए जाने की कमान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा खुद संभाली है.
पढ़ें- पिथौरागढ़ में 'दीदी-बैंणा' महोत्सव में पहुंचे सीएम धामी, ₹217 करोड़ की योजनाओं की दी सौगात

प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने बताया कि उत्तराखंड दौरे से पहले स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष भक्त चरण दास भी उत्तराखंड दौरे पर आ रहे हैं, जबकि 27 जनवरी को ऑल इंडिया मेनिफेस्टो कमेटी भी देहरादून पहुंच रही है, जिसका एजेंडा तय हो गया है. इसके बाद 28 जनवरी को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे देहरादून पहुंच रहे है.

बता दें कि उत्तराखंड में लोकसभा की पांच सीट है, जिन पर बीते दो बार से यानी 2014 और 2019 के लोकसभा में बीजेपी ने ही अपनी जीत दर्ज कराई है. कांग्रेस बीते दो चुनाव से एक भी लोकसभा सीट नहीं जीत पाई है. हालांकि इस बार कांग्रेस का दावा है कि दो से तीन सीटों पर अपनी जीत दर्ज कराएगी. यहीं कारण है कि कांग्रेस के बड़े नेताओं ने उत्तराखंड का दौरा करना शुरू कर दिया है, ताकी आगामी लोकसभा चुनाव 2024 में उत्तराखंड के अंदर कांग्रेस को कड़ी टक्कर दे सके.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.