ETV Bharat / state

अंकिता हत्याकांड को लेकर हमलावर हुआ विपक्ष, यमकेश्वर विधायक पर की कार्रवाई की मांग, सीएम धामी का भी मांगा इस्तीफा

author img

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Dec 25, 2023, 4:10 PM IST

Updated : Dec 25, 2023, 5:16 PM IST

Ankita Bhandari murder case अंकिता भंडारी हत्याकांड मामले में कांग्रेस ने यमकेश्वर विधायक और तत्कालीन एसीडीएम के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. साथ ही कांग्रेस ने मामले में सीएम धामी का भी इस्तीफा मांगा है.
Etv Bharat
अंकिता हत्याकांड को लेकर हमलावर हुआ विपक्ष

अंकिता हत्याकांड को लेकर हमलावर हुआ विपक्ष

देहरादून: अंकिता भंडारी हत्याकांड को लेकर एक बार फिर से विपक्ष हमलावर हो गया है. कोट्द्वार कोर्ट में जेसीबी ड्राइवर की गवाही के बाद कांग्रेस ने अंकिता भंडारी हत्याकांड मामले में कार्रवाई की मांग की है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने अंकिता भंडारी हत्याकांड मामले में यमकेश्वर विधायक रेनू बिष्ट समेत एसडीएम पर सबूत मिटाने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई करने की मांग की.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने मामले में मुख्यमंत्री पुष्कर धामी से भी इस्तीफे की मांग की. करन माहरा ने कहा विधायक रेनू बिष्ट के कहने पर वनंत्रा रिसॉर्ट में जेसीबी चलाकर साक्ष्य मिटाने का काम किया गया. यह बात कोर्ट में अंकिता भंडारी हत्याकांड के गवाह जेसीबी चालक दीपक ने कही.

पढे़ं- अंकिता भंडारी हत्याकांड: JCB ऑपरेटर ने कोर्ट में खोले 'राज', बताया- SDM और विधायक के कहने पर तोड़ा था रिजॉर्ट

बता दें कोर्ट में जेसीबी चालक दीपक ने कहा उसने तत्कालीन उप जिलाधिकारी और भारतीय जनता पार्टी के विधायक के कहने पर रिसॉर्ट पर जेसीबी चलाई थी. करन माहरा ने आरोप लगाए अपराध करने से बड़ा अपराध सबूत के साथ छेड़छाड़ करना होता है. ऐसे में अब देखना होगा कि तत्कालीन उप जिलाधिकारी और यमकेश्वर की विधायक रेनू बिष्ट पर कार्रवाई की जाती है या नहीं? उन्होंने विधायक और उप जिलाधिकारी वर्तमान डीजीपी के खिलाफ 201 और 120 बी के तहत मुकदमा दर्ज किए जाने की मांग की. उन्होंने कहा आरोपियों को बचाने के लिए बुलडोजर चलाने के बाद अंकिता के बिस्तर को स्विमिंग पूल में फेंक दिया जाता है. रिसॉर्ट में आग लगाई जाती है. 15 दिन बाद रिसॉर्ट में फिर आग लगी , जबकि रिसॉर्ट को सील कर दिया जाना चाहिए था.

पढे़ं- पुंछ आतंकी हमले में शहीद गौतम और बीरेंद्र का पार्थिव शरीर लेने राजौरी जाएंगे परिजन, सेना रहेगी साथ

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने प्रदेश में महिलाओं पर बढ़ती दुष्कर्म की घटनाओं पर चिंता जाहिर की. उन्होंने कहा आज महिलाओं पर बढ़ते अपराधों को लेकर राज्य की स्थिति पहले स्थान पर पहुंच गई है. माहरा ने NCRB रिपोर्ट 2023 का हवाला देते हुए कहा राज्य में 905 महिलाओं पर दुष्कर्म और अपहरण की घटनाएं हुई. प्रत्येक तीन महिलाओं का बलात्कार प्रत्येक दिन हो रहा है. ऐसे में रिपोर्ट के अनुसार उत्तराखंड महिलाओं पर बढ़ती दुष्कर्म की घटनाओं को लेकर टॉप हिमालयी स्टेट में पहुंच गया है.

Last Updated :Dec 25, 2023, 5:16 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.