ब्रिटेन से लौटने पर सीएम का दून में भव्य स्वागत, 12,500 करोड़ का MoU साइन करा कर लौटे हैं धामी

author img

By ETV Bharat Uttarakhand Desk

Published : Sep 30, 2023, 12:24 PM IST

Updated : Sep 30, 2023, 2:38 PM IST

Etv Bharat

Uttarakhand Global Investors Summit 2023 के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को ब्रिटेन से बड़ी सौगात मिली है. ब्रिटेन से उत्तराखंड में करीब 12,500 करोड़ का निवेश होगा, जिसका MoU साइन हो गया है. चार दिवसीय ब्रिटेन दौरे के बाद सीएम धामी आज ही देहरादून लौटे हैं, जहां उनका भव्य स्वागत किया गया. Grand welcome for CM Dhami who returned from Britain

ब्रिटेन से लौटने पर सीएम का दून में भव्य स्वागत

देहरादून: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपना चार दिवसीय लंदन का दौरा करके आज 30 सितंबर को देहरादून लौटे. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का जोरदार स्वागत किया. इस मौके पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट और कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल और सुबोध उनियाल समेत कई विधायक और वरिष्ठ नेता भी मौजदू थे.

  • माननीय मुख्यमंत्री श्री @pushkardhami जी के 'इन्वेस्ट इन उत्तराखण्ड' मिशन के तहत लंदन दौरे के उपरांत देहरादून आगमन पर उनका प्रदेश अध्यक्ष श्री @mahendrabhatbjp जी ने स्वागत एवं अभिनंदन किया।#DestinationUttarakhand pic.twitter.com/WjuVpApjcg

    — BJP Uttarakhand (@BJP4UK) September 30, 2023 " class="align-text-top noRightClick twitterSection" data=" ">

बता दें कि बीती 25 सितंबर को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में उत्तराखंड सरकार का एक डेलिगेशन ब्रिटेन गया था, जिसने ब्रिटेन में उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 के लिए वहां के उद्योगपतियों को आमंत्रित किया. इसी तरह से ब्रिटेन में धामी सरकार ने करीब 12,500 करोड़ रुपए के निवेश के एमओयू (Memorandum of understanding) साइन किये.

  • #WATCH | Dehradun: On his London tour, Uttarakhand CM Pushkar Singh Dhami says, "The NRIs in London gave a warm welcome to us and to the delegation from Uttarakhand. There have been MoUs worth Rs. 12,500 crores with the investors... This will increase employment in the state...… pic.twitter.com/VWtADtvcu3

    — ANI UP/Uttarakhand (@ANINewsUP) September 30, 2023 " class="align-text-top noRightClick twitterSection" data=" ">
पढ़ें- लंदन से ₹12 हजार करोड़ के MoU साइन कर लौटे CM धामी, BJP ने की जश्न की तैयारी, कांग्रेस ने साधा निशाना

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के स्वागत में देहरादून के बन्नू स्कूल के ग्राउड में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया. सीएम धामी हेलीकॉप्टर से सीधे बन्नू स्कूल के ग्राउंड में पहुंचे थे. इस मौके पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि निवेश के लिए जो प्रतिनिधिमंडल ब्रिटेन दौरे पर गया था, उसने ब्रिटेन के दो बड़े शहरों में रोड शो किये थे. प्रदेश में करीब 12,500 करोड़ रुपए का निवेश होने जा रहा है, जिनके प्रस्तावों का एमओयू (Memorandum of understanding) साइन हो चुका है.

साथ ही उन्होंने बताया कि दिसंबर में देहरादून में उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 होने जा रहा है. उसमें निवेशकों का एक बड़ा वर्ग प्रदेश में निवेश करेगा. इस निवेश से प्रदेश के विकास को नई रफ्तार मिलेगी और यहां के युवाओं के लिए रोजगार के अवसर भी खुलेंगे. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उम्मीद जताई है कि उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 के बाद प्रदेश की जीडीपी (सकल घरेलू दर) दो गुनी होगी.
पढ़ें- लंदन में सीएम धामी का सफल रोड शो, आयोजन के लिए प्रवासी उत्तराखंडियों का जताया आभार

वहीं इस मौके पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने कहा कि सीएम धामी ब्रिटेन से प्रदेश के लिए 12,000 करोड़ रुपए से ज्यादा की सौगात लेकर आए हैं, जो प्रदेश के लिए बड़ी उपलब्धि है. वहीं, कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद्र अग्रवाल और सुबोध उनियाल ने कहा कि जो ब्रिटेन से सीएम ने 12,500 करोड़ का निवेश प्रस्ताव लेकर आए हैं, उससे प्रदेश में उद्योग बढ़ेंगे, साथ ही तमाम क्षेत्रों में बेहतर काम होगा.

Last Updated :Sep 30, 2023, 2:38 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.