ETV Bharat / state

जन संघर्ष मोर्चा का आरोप: CM की लापरवाही से जारी नहीं हो पाया यू हेल्थ कार्ड का बजट

author img

By

Published : Jan 3, 2020, 6:37 PM IST

यू हेल्थ कार्ड का बजट न्यूज ,u health card budget updates
जारी नहीं यू हुआ हेल्थ कार्ड का बजट.

जन संघर्ष मोर्चा के अध्यक्ष रघुनाथ सिंह नेगी ने कहा कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की लापरवाही से वर्ष 2019 का यू हेल्थ कार्ड का बजट जारी नहीं हुआ.

विकासनगर : जन संघर्ष मोर्चा के अध्यक्ष एवं गढ़वाल मंडल विकास निगम के उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह नेगी ने कहा कि सूबे के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की लापरवाही से वर्ष 2019 का यू हेल्थ कार्ड का बजट जारी नहीं हुआ. उन्होंने कहा कि कर्मचारियों और अधिकारियों के जीवन से सरकार खिलवाड़ कर रही है.

जारी नहीं यू हुआ हेल्थ कार्ड का बजट.

रघुनाथ सिंह नेगी ने कहा कि सूबे के मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य विभाग संभाल रहे त्रिवेंद्र सिंह रावत की लापरवाही का खामियाजा प्रदेश के हजारों कर्मचारी व अधिकारी भुगत रहे हैं. यू हेल्थ कार्ड योजना के तहत पंजीकृत कर्मचारियों और अधिकारियों में पेंशनर्स की संख्या 17 हजार नौ सौ 83 है. उनके द्वारा प्रतिवर्ष पद वेतनमान के अनुसार निर्धारित शुल्क जमा कराया जाता है. लेकिन शुल्क जमा कराने के बावजूद भी अधिकारियों व कर्मचारियों को सूचीबद्ध अस्पतालों में इलाज नहीं मिल पा रहा है.

यह भी पढ़ें-सीएम की घोषणा के बावजूद नहीं हुआ झील का निर्माण कार्य शुरू, लोगों में रोष

उन्होंने बताया कि प्रदेश में लगभग 18 अस्पताल सूचीबद्ध हैं. बावजूद इसके अधिकारी व कर्मचारी परेशान हैं. जिसका मुख्य कारण सरकार द्वारा इन अस्पतालों हेतू विभाग को बजट जारी न करना है. नेगी ने कहा कि यदि सरकार शीघ्र ही यू हेल्थ कार्ड में पंजीकृत कर्मचारियों व अधिकारियों को योजना का लाभ नहीं देती है तो जन संघर्ष मोर्चा आंदोलन करने के लिए बाध्य होगा.

Intro:विकासनगर जन संघर्ष मोर्चा के अध्यक्ष एवं गढ़वाल मंडल विकास निगम के उपाध्यक्ष रघुनाथ जी की ने कहा कि सूबे के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत की लापरवाही से वर्ष 2019 का यू हेल्थ कार्ड का बजट जारी नहीं हुआ जिससे कर्मचारियों अधिकारियों के जीवन से खिलवाड़ कर रही है सरकार.


Body:जन संघर्ष मोर्चा अध्यक्ष रघुनाथ सिंह नेगी ने कहा कि सुबे के मुख्यमंत्री स्वास्थ्य मंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की लापरवाही एवं दूरदर्शिता का खामियाजा प्रदेश के हजारों कर्मचारी व अधिकारी भुगत रहे हैं यू हेल्थ कार्ड योजना के तहत पंजीकृत कर्मचारियों अधिकारियों में पेंशनर्स की संख्या 17983 है तथा उनके द्वारा प्रतिवर्ष पद वेतनमान के अनुसार निर्धारित शुल्क जमा कराया जाता है लेकिन शुल्क जमा कराने के बावजूद भी अधिकारियों व कर्मचारियों को सूचीबद्ध अस्पतालों में इलाज नहीं मिल पा रहा है उन्होंने बताया कि प्रदेश में लगभग 18 अस्पताल सूचीबद्ध है बावजूद इसके अधिकारी व कर्मचारी परेशान है जिसका मुख्य कारण सरकार द्वारा इन अस्पतालों हेतु विभाग को बजट जारी ना करना है


Conclusion:जन संघर्ष मोर्चा के अध्यक्ष रघुनाथ सिंह नेगी ने बताया कि यदि सरकार शीघ्र ही यू हेल्थ कार्ड में पंजीकृत कर्मचारियों व अधिकारियों के योजना का लाभ नहीं मिला तो शीघ्र ही जन संघर्ष मोर्चा आंदोलन करने के लिए बाध्य होगा

बाइट _रघुनाथ सिंह नेगी _अध्यक्ष जन संघर्ष मोर्चा
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.