शहीद बीरेंद्र सिंह पंचतत्व में विलीन, 5 साल की बेटी श्रद्धांजलि देने पहुंची तो लोगों की छलकी आंखें

author img

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Dec 25, 2023, 3:30 PM IST

Updated : Dec 25, 2023, 4:47 PM IST

Martyred Jawan Virendra Singh

Martyred Jawan Birendra Singh Funeral in Narayanbagar आतंकी हमले में शहीद जवान बीरेंद्र सिंह पंचतत्व में विलीन हो गए हैं. गमगीन माहौल के बीच लोगों की उस वक्त आंखें छलक गई, जब 5 साल की बेटी अपने पिता को श्रद्धांजलि देने पहुंची. इस दौरान पूरा नारायणबगड़ 'चमोली के लाल शहीद वीरेंद्र सिंह अमर रहे' के नारों से गूंज उठा. वहीं, जवान बीरेंद्र सिंह अपने पीछे पत्नी और दो बेटियों के साथ माता-पिता को छोड़ गए हैं.

शहीद बीरेंद्र सिंह पंचतत्व में विलीन

थराली: जम्मू कश्मीर के राजौरी सेक्टर में आतंकी हमले में शहीद जवान बीरेंद्र सिंह का सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर लिया गया है. इस मौके पर जवान को श्रद्धांजलि देने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा. वहीं, पूरा नारायणबगड़ 'भारत माता की जय' और 'चमोली के लाल शहीद वीरेंद्र सिंह अमर रहे' के नारों से गूंज उठा.

  • जम्मू कश्मीर के पुंछ इलाके में बीते गुरूवार को आतंकी हमले में शहीद हुए चमोली जिले के बमियाला गांव के नायक बीरेंद्र सिंह का सोमवार को नारायणबगड़ के त्रिवेणी संगम पर पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। क्षेत्रवासियों ने नम आंखों से शहीद सैनिक को अंतिम विदाई दी।@DIPR_UK pic.twitter.com/24cBnAdnFI

    — DM Chamoli (@ChamoliDm) December 25, 2023 " class="align-text-top noRightClick twitterSection" data=" ">

गौर हो कि बीती 21 दिसंबर को जम्मू कश्मीर के पुंछ के राजौरी सेक्टर में सेना के वाहन पर आतंकी हमला हुआ था. जिसमें 5 जवान शहीद हो गए और 2 घायल हो गए. शहीद होने वाले जवानों में उत्तराखंड के दो जवान गौतम कुमार और बीरेंद्र सिंह भी शामिल थे. गौतम कुमार पौड़ी जिले के कोटद्वार के रहने वाले थे. जबकि, बीरेंद्र सिंह चमोली जिले के नारायणबगड़ के बमियाला गांव के रहने वाले थे.

Martyred Jawan Virendra Singh
जवान बीरेंद्र सिंह को श्रद्धांजलि देती उनकी बेटी
ये भी पढ़ेंः पुंछ आतंकी हमले में गौतम और बीरेंद्र शहीद, पार्थिव शरीर राजौरी से लाया गया

नायक बीरेंद्र सिंह 15 गढ़वाल रायफल में तैनात थे. आज उनके पार्थिव शरीर को सेना के विशेष विमान से गौचर लाया गया. जहां से सड़क मार्ग के जरिए बीरेंद्र के पार्थिव शरीर को नारायणबगड़ लाया गया. जहां जवान के पार्थिव शरीर पहुंचते ही परिजन बिलख उठे और लिपट कर रो पड़े. नारायणबगड़ इंटर कॉलेज मैदान में शहीद बीरेंद्र सिंह को श्रद्धांजलि दी गई. सेना के उच्चाधिकारियों, चमोली पुलिस अधीक्षक रेखा यादव, थराली विधायक भूपालराम टम्टा समेत अन्य लोगों ने पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी.

Martyred Jawan Virendra Singh
जवान बीरेंद्र सिंह का अंतिम संस्कार

इसके बाद नारायणबगड़ में पिंडर नदी के तट पर सैन्य सम्मान के साथ शहीद सैनिक नायक बीरेंद्र का अंतिम संस्कार किया गया. बीरेंद्र को मुखाग्नि आईटीबीपी में तैनात उनके बड़े भाई धीरेंद्र सिंह ने दी. नायक बीरेंद्र सिंह अपने पीछे माता-पिता, पत्नी, 3 और 5 साल की दो बेटियों को छोड़ गए हैं.

Last Updated :Dec 25, 2023, 4:47 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.