अल्मोड़ा में आपदा राहत कार्यों के लिए सरकार ने दिए 20 करोड़ रुपए, मंत्री धन सिंह ने की समीक्षा

author img

By

Published : Jul 25, 2023, 6:06 PM IST

Updated : Aug 16, 2023, 1:32 PM IST

Etv Bharat

Health Minister Dhan Singh Rawat अल्मोड़ा पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने जिले में आपदा से हुए नुकसान, तैयारियों और सामग्री की उपलब्धता को लेकर समीक्षा बैठक की. साथ ही उन्होंने अधिकारियों को ऐहतियात बरतने के निर्देश दिए.

अल्मोड़ा में आपदा राहत कार्यों के लिए सरकार ने दिए 20 करोड़ रुपए

अल्मोड़ा: जिला कलेक्ट्रेट सभागार में स्वास्थ्य और शिक्षा मंत्री डॉक्टर धन सिंह रावत ने विभागीय अधिकारियों के साथ आपदा की समीक्षा बैठक की. इसी बीच उन्होंने अधिकारियों को आपदा की स्थिति में सतर्कता बरतने और तुरंत कार्रवाई के लिए चौकन्ना रहने के निर्देश दिए. साथ ही उन्होंने अवरुद्ध सड़कों को तुरंत खोलने की बात कही.

बैठक में स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर धन सिंह रावत ने राशन वितरण, विद्युत वितरण, स्वच्छ पेयजल आपूर्ति और गैस आपूर्ति बनाए रखने की बात कही है. जल संस्थान के अधिकारियों को शुद्ध और स्वच्छ पेयजल जनता को अनिवार्य रूप से उपलब्ध कराने की भी बात कही है. उन्होंने कहा कि शुद्ध पेयजल के प्रयोग से 80 प्रतिशत तक बीमारियों का खतरा कम हो जाता है.अल्मोड़ा के लिए आपदा मद में सरकार ने 20 करोड़ रुपए स्वीकृत किए हैं. जिनके माध्यम से मुआवजा, मरम्मत समेत अनेक कार्य किए जाएंगे.

ये भी पढ़ें: स्वास्थ्य के क्षेत्र में क्रांति लाएंगे चिंतन शिविर के मुद्दे, मेडिकल कॉलेज गांवों में लगा सकेंगे स्वास्थ्य मेला

इसी बीच जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी विनीत पाल ने जनपद की आपदा संबंधी तैयारियों के बारे में उन्हें विस्तारपूर्वक बताया. उन्होंने मंत्री को जानकारी दी कि जिले भर में अवरुद्ध सड़कों को खोलने के लिए 60 जेसीबी तैनात की गई हैं. सभी तहसीलों में आपदा कंट्रोल रूम बनाए गए हैं. वहीं, स्वास्थ्य मंत्री ने बागेश्वर चुनाव के संबंध में कहा कि बागेश्वर उपचुनाव में भाजपा की एक तरफा जीत होगी. ये जीत सरकार और विधायक रहे चंदन राम दास के कार्यों के कारण निश्चित है.

ये भी पढ़ें: प्रदेश के सभी ग्राम सभाओं में स्वास्थ्य विभाग लगाएगा चौपाल, जानिए कब और क्या मिलेगा फायदा?

Last Updated :Aug 16, 2023, 1:32 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.