दो भाई यूट्यूब देखकर बना रहे थे कच्ची शराब, तभी पहुंच गई पुलिस...

author img

By ETV Bharat Uttarakhand Desk

Published : Jan 9, 2024, 7:07 AM IST

Updated : Jan 9, 2024, 10:15 AM IST

Etv Bharat

raw liquor recovered पुलिस लगातार नशे के खिलाफ अभियान चलाए हुई है. इसी कड़ी में पुलिस ने एक तस्कर को कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार किया है, जबकि पुलिस की कार्रवाई की भनक लगते ही दूसरा तस्कर मौके से फरार होने में कामयाब रहा है. जिसकी तलाश में पुलिस जुट गई है.

अल्मोड़ा: आधुनिक दौर में लोगों को मोबाइल से हर जानकारी चंद मिनटों में ही मिल जाती है. लेकिन किसी ने यह नहीं सोचा होगा कि यूट्यूब का इस्तेमाल शराब बनाने में भी किया जा सकता है. कुछ ऐसा ही मामला अल्मोड़ा से सामने आया है. जहां सगे भाई कच्ची शराब बनाते पकड़े गए. जिसमें से एक आरोपी मौके का फायदा उठाकर फरार होने में कामयाब रहा. जिसकी तलाश में पुलिस जुट गई है.

जिले के देघाट के फोटीकुआं गांव में पुलिस ने भारी मात्रा में कच्ची शराब को पकड़ा. वहीं पुलिस टीम ने एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया है, जबकि दूसरा अभियुक्त फरार हो गया. पुलिस ने अभियुक्त के कब्जे से 23 लीटर कच्ची शराब व शराब बनाने के उपकरण बरामद किए हैं.पुलिस टीम ने 420 लीटर कच्चा लहन मौके पर नष्ट किया. थाना देघाट पुलिस ने दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्र ग्राम फोटीकुआं में औचक चेंकिग अभियान चलाया. इस दौरान एक व्यक्ति को कच्ची शराब व शराब बनाने की भट्टी, मय उपकरणों के साथ पकड़ा.
पढ़ें-ड्रोन के जरिये नशा तस्करों के ठिकानों पर छापेमारी, 65 लीटर कच्ची शराब बरामद

इस दौरान मौके का फायदा उठाकर एक अन्य आरोपी फरार हो गया. देघाट पुलिस टीम ने अभियुक्त के कब्जे से 23 लीटर कच्ची शराब व शराब बनाने के उपकरण बरामद किए. वहीं 28 टिन में रखा करीब 420 लीटर कच्चा लहन को मौके पर नष्ट किया. कच्ची शराब के साथ पकड़े गए फोटीकुआ गांव निवासी अभियुक्त पूरन सिंह को गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज कर लिया है. वहीं मौके से फरार दूसरे अभियुक्त पान सिंह की खोज में टीम जुट गई है. देघाट थानाध्यक्ष राहुल राठी ने बताया कि दोनों आरोपी सगे भाई हैं.
पढ़ें-हल्द्वानी में 15 लाख की स्मैक के साथ दो तस्कर गिरफ्तार, तमंचा भी बरामद

दोनों ने यूट्यूब से कच्ची शराब बनाना सीखा था. जिनका उद्देश्य कच्ची शराब को आसपास के गांवों में बेचकर लाभ अर्जित करना था. देघाट पुलिस की औचक चेकिंग के दौरान पूरन सिंह गिरफ्त में आया और दूसरा अभियुक्त पान सिंह मौके का फायदा उठाकर फरार हो गया, जिसकी तलाश की जा रही है.

Last Updated :Jan 9, 2024, 10:15 AM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.