WATCH: IFFI इवेंट में ऑस्कर विनिंग सॉन्ग 'नाटू-नाटू' पर नाचे महान हॉलीवुड एक्टर माइकल डगलस, RRR की तारीफ की

author img

By ETV Bharat Hindi Desk

Published : Nov 28, 2023, 3:55 PM IST

Updated : Nov 28, 2023, 4:49 PM IST

Michael Douglas

Michael Douglas : महान हॉलीवुड एक्टर माइकल डगलस ने IFFI इवेंट में ऑस्कर विनिंग सॉन्ग 'नाटू-नाटू' पर जमकर डांस किया है. दिग्गज एक्टर ने एस.एस राजामौली की फिल्म आरआरआर की तारीफ के भी पुल बांधे. देखें वीडियो

मुंबई : हॉलीवुड के महान अभिनेता और प्रोड्यूसर माइकल डगलस को 54वें भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल (IFFI) में 'सत्यजीत रे लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड' से नवाजा गया. माइकल डगलस इस सम्मान को लेने खुद भारत आए. IFFI का यह 54वां एडिशन है. इसका आयोजन आगामी 20 नवंबर से 28 नवंबर तक गोवा में हुआ. आज 28 नवंबर को इवेंट का क्लोजिंग सेरेमनी हुई. गौरतल है कि सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने 13 अक्टूबर को अपने एक्स हैंडल (पहले ट्विटर) पर जानकारी दी थी कि हॉलीवुड के महान अभिनेता माइकल डगलस को 'सत्यजीत रे लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार' से सम्मानित किया जाएगा.

वहीं, इवेंट में आखिरी दिन (28 नवंबर) पहुंचे दिग्गज अभिनेता माइकल डगलस को इस 'सत्यजीत रे लाइफटाइम अचीवमेंट' अवार्ड से सम्मानित किया गया. वहीं, इवेंट में माइकल डगलस ने एस.एस राजामौली के निर्देशन में बनी फिल्म 'आरआरआर' की जमकर तारीफ की. साथ ही इसके ऑस्कर विनिंग सॉन्ग नाटू-नाटू पर जमकर डांस भी किया.

  • " class="align-text-top noRightClick twitterSection" data="">

RRR की तारीफ में बोले दिग्गज अभिनेता

माइकल डगलस ने 'सत्यजीत रे लाइफटाइम अचीवमेंट' अवार्ड से नवाजे जाने पर खुशी जाहिर की. वहीं, मीडिया से रूबरू होते वक्त अभिनेता ने फिल्म आरआरआर के बारे में बातें कीं. अभिनेता ने कहा, आरआरआर ने म्यूजिक के लिए ऑस्कर अपने नाम किया, यह अद्भूत और आश्चर्यजनक दोनों ही है, इससे इंडियन सिनेमा का आत्मविश्वस बढ़ गया है, आरआरआर एक शानदार फिल्म है, यह एक बड़े बजट की फिल्म थी, जो बडे़ स्तर पर तैयार की गई थी.

माइकल डगलस के बारे में

79 साल के ग्रेट एक्टर माइकल डगलस को द अमेरिकन प्रेजिडेंट, फॉलिंग डाउन, द घोस्ट एंड द डार्कनेस और द गैम जैसी हिट फिल्मों में बतौर लीड एक्टर देखा गया है. उन्हें दो बार एकेडमी अवार्ड्स (ऑस्कर), पांच बार गोल्डन ग्लोब अवार्ड, एक एमी अवार्ड और सेसिल बी डिमिल अवार्ड मिला है. वहीं, अब भारत सरकार की तरफ से एक्टर को 'सत्यजीत रे लाइफटाइम अचीवमेंट' अवार्ड से नवाजा गया है.

IFFI के बारे में

बता दें, साल 1999 में भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल के 30वें एडिशन से लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड देने की शुरुआत हुई थी. इस अवार्ड से उन हस्तियों को नवाजा जाता है, जिनका सिनेमा में अहम योगदान होता है. पहले इस अवार्ड को IFFI लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड के नाम से जाना जाता था. वहीं, साल 2021 में सत्यजीत रे की याद में उनकी 100वीं जयंती के मौके पर इसका नाम बदलकर IFFI सत्यजीत रे लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार कर दिया गया था.

ये भी पढे़ं : यशराज फिल्म्स ने मेरे पिता की शहादत को 'मसाला फिल्म' बना दिया, ईटीवी भारत से बोले बेटे शादाब दस्तगीर, दोबारा रिलीज की जाए वेबसीरिज
Last Updated :Nov 28, 2023, 4:49 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.