आयरिश म्यूजिक इंडस्ट्री के दिग्गज शेन मैकगोवन का निधन, 65 वर्ष की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

author img

By ANI

Published : Nov 30, 2023, 8:53 PM IST

Etv Bharat

Shane MacGowan passes away at 65 : आयरिश म्यूजिक इंडस्ट्री के दिग्गज शेन मैकगोवन काी 65 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है.

इंग्लैंड: आयरिश बैंड पोग्स के फेमस फ्रंटमैन, सिंंगर और म्यूजिशियन शेन मैकगोवन का गुरुवार तड़के निधन हो गया. म्यूजिक इंडस्ट्री के दिग्गज मैकगोवन की फैमिली ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर उनके निधन की पुष्टि की है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने 65 वर्ष की आयु में अंतिम सांस ली. हालांकि, उनके निधन कती वजह अभी तक सामने नहीं आई है और फिल्म इंडस्ट्री में निधन की खबर से शोक की लहर दौड़ गई है.

सिंगर-म्यूजिशियन की पत्नी विक्टोरिया मैरी क्लार्क ने इंस्टाग्राम पर निधन की पुष्टि करते हुए पोस्ट शेयर कर लिखा ' मैं यह कैसे कहूं...समझ नहीं आ रहा इसलिए मैं बस यह कहने जा रही हूं कि मैं जो नुकसान महसूस कर रही हूं और उनके लिए तरस रही हूं, उसका वर्णन करने का कोई तरीका नहीं है और मैं बहुत दुखी महसूस कर रही हूं. उनकी मुस्कुराहट ने मेरी दुनिया को रोशन कर दिया और उन्होंने मेरे जीवन को प्यार और सबसे खूबसूरत लोगों से भर दिया.

आगे बता दें कि मौत का कारण गुरुवार को तुरंत पता नहीं चल सका है. लेकिन मैकगोवन काफी दिनों से स्वास्थ्य समस्याओं से परेशान चल रहे थे. दिसंबर 2022 में उनका एन्सेफलाइटिस के लिए इलाज किया गया था और गर्मियों में (गहन चिकित्सा इकाई) आईसीयू में भी काफी समय तक एडमिट थे. मैकगोवन 2015 से व्हीलचेयर पर थे और उन्हें इस महीने की शुरुआत में एक गहरी समस्याओं की वजह से अस्पताल भेजा गया था. न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार, जब वह सिर्फ 13 वर्ष के थे, तब उन्हें डेली मिरर साहित्यिक पुरस्कार मिला था. इसके साथ ही उन्हें लंदन के वेस्टमिंस्टर स्कूल में स्कॉलरशिप भी मिली थी.

यह भी पढ़ें: IFFI में सत्यजीत रे अवॉर्ड से सम्मानित हुए माइकल डगलस ने पीएम मोदी के लिए कही ये बात, बोले-इस अवॉर्ड के लिए...
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.