माइकल जैक्सन की इस 40 साल पुरानी Unlucky जैकेट की हुई नीलामी, कीमत जानकर रह जाएंगे दंग

author img

By ETV Bharat Hindi Desk

Published : Nov 14, 2023, 12:42 PM IST

Etv Bharat

Michael Jackson's Pepsi Ad leather jacket : किंग ऑफ पॉप और फेसम डांसर माइकल जैक्सन की 40 साल पुरानी जैकेट करोड़ों रुपये में नीलाम हुई है. इस जैकेट में माइकल जैक्सन के साथ बड़ा हादसा भी हुआ था.

मुंबई : वर्ल्ड फेमस दिवंगत डांसर माइकल जैक्सन का नाम आज भी बच्चे-बच्चे की जुंबा पर हैं. आज भी लोगों को यह कहते हुए सुना जा सकता है 'अबे ओ माइकल जैक्सन की औलाद'. लोग यह बात उस वक्त और उस इंसान को कहते हैं जो अपने आपको बड़ा डांसर समझता है. अब एक बार फिर माइकल जैक्सन चर्चा में हैं. दरअसल, हाल ही में माइकल जैक्सन की एक ब्लैक-एंड व्हाइट लैदर जैकेट की नीलामी हुई है. यह नीलामी लंदन में हुई है. माइकल जैक्सनक की यह लैदर जैकेट 40 साल पुरानी है, जो उन्होंने एक पेप्सी के विज्ञापन में पहनी थी.

  • " class="align-text-top noRightClick twitterSection" data="">

कितने में हुई माइकल जैक्सन की जैकेट की नीलामी?

कहा जा रहा है कि माइकल जैक्सन की इस लैदर जैकेट की नीलामी 2.5 करोड़ रुपये में हुई है. साल 1984 में कोल्ड ड्रिंक पेप्सी के विज्ञापन में माइकल जैक्सन ने इस जैकेट को पहना था. इस जैकेट की नीलामी लंदन में हुई, जहां किंग ऑफ पॉप माइकल जैक्सन के कई फैंस जुटे थे. माइकल जैक्सन की जैकेट को नीलामीकर्ता प्रॉपस्टोर द्वारा लिस्टेड किया गया था. नीलामी में एमी वाइनहाउस हेयरपीस, जॉर्ज माइकल की जैकेट, डेविड बॉवी और एल्विस जैसे अन्य म्यूजिक दिग्गजों से जुड़ी संगीत की 200 से अधिक यादगार चीजें शामिल थीं. इतना ही नहीं, इस नीलामी में गिब्सन गिटार भी मौजूदा था, एंगुस यंग (एडी-डीसी) के समय का है और इसी के साथ येलो सबमरीन बीटल्स ज्यूकबॉक्स के लिमिटेड एडिशन की भी बोली लगी थी. दुर्भाग्यवश इन दोनों में किसी भी दिलचस्पी नहीं दिखाई.

  • " class="align-text-top noRightClick twitterSection" data="">

बता दें, माइकल जैक्सन के साथ इस जैकेट में शूट के दौरान बड़ा हादसा हुआ था. यह जैकेट जल गई थी, जिसके वजह से डांसर को भी नुकसान पहुंचा था. इसमें माइकल जैक्सन के बाल जल गए थे. उसके बाद माइकल ने कभी इस जैकेट को नहीं पहना. गौरतलब है कि इस इंजरी के बाद जब माइकल चोटों के दर्द को कम करने की दवा लेने शुरू की तो उन्हें इसकी लत लग गई.

कब हुई थी माइकल जैक्सन की मौत?

'दिस इज इट' सीरीज की एक कॉन्सर्ट के दौरान तैयारी के वक्त माइकल जैक्सन की 25 जून 2009 को मौत हो गई थी. माइकल जैक्सन का जन्म 29 अगस्त 1958 को अमेरिका के गैरी, इंडियाना में एक वर्किंग क्लास फैमिली में हुआ था. उनके पिता का नाम जोसेफ वॉकर और मां का नाम कैथरीन स्टेर था. माइकल के अपने 9 भाई-बहनों में 7वें नंबर के थे.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.