ETV Bharat / state

Varanasi News: मंदिर में अराजक तत्वों ने खंडित की देव प्रतिमाएं, तनाव

author img

By

Published : Feb 6, 2023, 10:49 AM IST

Etv bharat
Etv bharat

वाराणसी के एक मंदिर में अराजकतत्वों ने देव प्रतिमाएं खंडित कर दी. इससे इलाके में तनाव फैल गया. मौके पर पुलिस तैनात है.

वाराणसी: चौबेपुर थाना क्षेत्र में सोमवार सुबह हड़कंप मच गया. दरअसल, चौबेपुर थाना क्षेत्र के डूबा किया नरपतपुर इलाके में पड़ने वाले खपड़िया बाबा आश्रम में स्थित दक्षिण मुखी हनुमान मंदिर में देव प्रतिमाएं खंडित कर दी गईं. इससे इलाके में तनाव फैल गया.


स्थानीय लोगों ने बताया कि सोमवार की भोर लगभग तीन बजे के आसपास कुछ अराजक तत्वों ने यह दुस्साहस किया है. इसे लेकर लोगों में भारी नाराजगी है. क्षेत्र में तनाव को देखते हुए भारी पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है. चौबेपुर थाना प्रभारी राजेश सिंह मामले की पड़ताल करने पहुंचे थे. उनका कहना है कि इस घटना के पीछे कुछ खुराफाती तत्व शामिल है. इनका उद्देश्य माहौल बिगाड़ना है इसलिए यहां लगाए गए सीसीटीवी फुटेज के आधार पर शरारती तत्वों की पहचान की जाएगी और मंदिर में तत्काल प्रभाव से नई देव प्रतिमाओं की स्थापना कराई जाएगी.

स्थानीय लोगों ने बताया कि आज सुबह लोग यहां पर दर्शन पूजन के लिए पहुंचे तो यहां पर देव प्रतिमाएं खंडित मिली. तत्काल इसकी सूचना क्षेत्र में पहुंच गई. देखते ही देखते भारी भीड़ जुट गई. मौके पर पुलिस भी पहुंच गई. जांच-पड़ताल में पता चला कि मंदिर में लगाए गए दानपात्र को तोड़कर उसमें रखे रुपए भी अराजक तत्व ले गए हैं. सीसीटीवी का डीवीआर भी उन्हीं के पास है. फिलहाल जानकारी के बाद मंदिर पहुंचे एसीपी डॉक्टर अतुल अंजान त्रिपाठी का कहना है कि लोगों से बातचीत करके उन्हें आश्वासन दिया गया है. जल्द इस मामले का खुलासा किया जाएगा. पुलिस पूरे मामले की गंभीरता से जांच कर रही है. दोषियों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा. वहीं. स्थानीय निवासी राधेश्याम की तहरीर पर आवश्यक कार्यवाही की जा रही है. बताया गया कि खंडित देव प्रतिमाओं की स्थापना जल्द की जाएगी.

ये भी पढ़ेंः Ramcharit Manas की प्रतियां जलाने वाले दो आरोपियों पर लगा NSA

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.