साड़ी के कारखाने में दो गार्डों के शव मिले, अंगीठी के धुएं से दम घुटने की आशंका, पुलिस जांच में जुटी

author img

By ETV Bharat Uttar Pradesh Desk

Published : Jan 16, 2024, 7:04 AM IST

Etv Bharat

वाराणसी के मडुवाडीह थानाक्षेत्र के महेशपुर, इंडस्ट्रियल एरिया में स्थित पुष्पांजली साड़ीज प्राइवेट लिमिटेड के गार्ड रूम में दो लोग मृत मिले. दोनों की पहचान कारखाने के गार्ड के रूप में हुई है.

जानकारी देते डीसीपी अमित कुमार

वाराणसी : कड़ाके की ठंड से बचने के लिए बंद कमरे में अंगीठी जलाना जानलेवा साबित हुआ. मडुवाडीह थानाक्षेत्र के महेशपुर, इंडस्ट्रियल एरिया में स्थित पुष्पांजली साड़ीज प्राइवेट लिमिटेड के गार्ड रूम में दो लोगों के शव पड़े मिले. हादसे की सूचना मिलते ही जिले के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे. बाद में पुलिस ने औपचारिकताएं पूरी करने के बाद शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा. शुरुआती जांच के बाद पुलिस आशंका जता रही है कि दोनों की मौत अंगीठी की वजह से दम घुटने से हुई. पुलिस का कहना है कि मौत की सही वजहों का पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही चल पाएगा.

गार्ड के पद पर करते थे नौकरी : जानकारी के मुताबिक, मूलरूप से बैकुंठपुर, सरदार नगर थाना चौरी चौरा गोरखपुर निवासी प्रेम सिंह चेतना नगर कॉलोनी चांदपुर में रहते हैं. महेशपुर इंडस्ट्रियल एरिया स्थित पुष्पांजलि सारीज प्राइवेट लिमिटेड में गार्ड के पद पर नौकरी करते थे. उनके बेटे राघवेंद्र सिंह के मुताबिक, प्रेम सिंह सुबह 8:00 बजे से लेकर रात 8:00 बजे तक प्रथम पाली की नौकरी करते हैं. शाम 5:00 बजे उनकी मुलाकात भी उनके पिता से हुई थी, सब कुछ ठीक-ठाक था. रात 8:00 बजे के बाद घर न पहुंचने पर उन्होंने रात 8:30 बजे पिता को फोन किया. फोन नहीं लगने पर वह किराए के घर के पास स्थित फैक्ट्री चले आए. आकर देखा तो द्वितीय पाली का गार्ड कृष्णा पंडित व कुछ अन्य लोग बाहर से दरवाजा खटखटा रहे थे, लेकिन अंदर से प्रेम सिंह किसी भी तरह की प्रतिक्रिया नहीं दे रहे थे.

बगल में जल रही थी अंगीठी : प्रेम सिंह के पुत्र ने दरवाजा फांदकर अंदर प्रवेश किया तो नजारा देखकर उसके पैरों तले जमीन खिसक गई. गार्ड रूम के अंदर प्रेम सिंह व उनके पड़ोस में रहने वाले 51 वर्षीय सचाऊ पाल दोनों का शव पड़ा था. बगल में अंगीठी जल रही थी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने आशंका जताई कि दम घुटने से ही दोनों की मृत्यु हुई होगी. स्पष्ट कारणों का पता लगाने के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं. प्रेम सिंह के परिवार में उनकी पत्नी इंद्रावती देवी व बेटा राघवेंद्र सिंह है. उनके एक पुत्र बबलू सिंह की कुछ माह पूर्व सउदी में एक दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी, वहीं दूसरे मृतक 51 वर्षीय सचाऊ पाल का विवाह नहीं हुआ था. उनके परिजनों ने बताया कि सचाऊ कोई काम नहीं करते थे. सूचना पर मौके पर डीसीपी वरुणा अमित कुमार, एडीसीपी मनीष शांडिल्य, एसीपी संजीव शर्मा, मडुवाडीह इंस्पेक्टर विमल मिश्रा पहुंचे थे.

यह भी पढ़ें : बंद कमरे में अंगीठी जलाकर न सोएं, इन बातों का रखें ध्यान

यह भी पढ़ें : कमरे में अंगीठी जलाकर सो गया परिवार, 6 महीने की बच्ची की मौत, दो बच्चों समेत चार लोग बेहोश

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.