ETV Bharat / state

सांसद संजय सिंह हिरासत में लिए गए, बिना अनुमति निकालने जा रहे थे तिरंगा संकल्प यात्रा

author img

By

Published : Oct 21, 2021, 11:27 AM IST

Updated : Oct 21, 2021, 10:18 PM IST

तिरंगा संकल्प यात्रा का नेतृत्व करने के लिए वाराणसी पहुंचे आम आदमी पार्टी के उत्तर प्रदेश प्रभारी सह राज्यसभा सांसद संजय सिंह को पुलिस ने रोक कर हिरासत में लिया. इस दौरान सांसद संजय सिंह पुलिसकर्मियों के साथ उलझते दिखे.

'आप' सांसद संजय सिंह हिरासत में लिए गए.
'आप' सांसद संजय सिंह हिरासत में लिए गए.

वाराणसी: तिरंगा संकल्प यात्रा का नेतृत्व करने के लिए वाराणसी पहुंचे आम आदमी पार्टी के उत्तर प्रदेश प्रभारी सह राज्यसभा सांसद संजय सिंह को पुलिस ने रोक कर हिरासत में लिया. इस दौरान सांसद संजय सिंह पुलिसकर्मियों के साथ उलझते दिखे.

हिरासत में लिए जाने के बाद आप सांसद ने राज्य सभा के सभापति से गुहार लगाई. जहां उन्होंने ट्वीट कर कहा कि माननीय सभापति जी मुझे गैरकानूनी ढंग से वाराणसी शिवपुर में भारी पुलिस बल के साथ रोका गया है. मेरे साथ कोई भी घटना घटित हो सकती है. कृपया तत्काल हस्तक्षेप करें.

सांसद संजय सिंह हिरासत में लिए गए.

उन्होंने आगे लिखा कि अब तक मुझ पर 17 मुकदमे लिखे जा चुके हैं. आज 21 अक्टूबर को मुझे वाराणसी की तिरंगा यात्रा में शामिल होना है. मुझे एसीपी ज्ञान प्रकाश राम ने भारी पुलिस बल के साथ शिवपुर वाराणसी में अवैध ढंग से रोक रखा है और जबरन किसी स्थान पर ले जाने का दबाव बना रहे हैं. तिरंगा यात्रा को भी अवैध घोषित किया गया है. वहीं, उन्होंने अनुरोध किया है कि इस प्रकरण में तत्काल हस्तक्षेप कर उचित कार्रवाई करने की कृपा करें.

आप नेता संजय सिंह कचहरी से लहुराबीर के बीच तिरंगा यात्रा का नेतृत्व करने वाराणसी पहुंचे थे. हालांकि इस यात्रा को जिला प्रशासन ने अनुमति नहीं मिली थी. इसके बावजूद संजय सिंह अपने पार्टी के सदस्यों और कार्यकर्ताओं के साथ तिरंगा संकल्प यात्रा निकालने की तैयारी में जुटे थे. सुरक्षा कारणों से पुलिस ने संजय सिंह को हिरासत में लिया है. जिसे लेकर कार्यकर्ताओं में काफी आक्रोश है.

तिरंगा संकल्प यात्रा का कार्यक्रम कचहरी अम्बेडकर पार्क से होते हुए, नदेसर, घौसाबाद ,लहुराबीर आजाद पार्क, मलदहिया चौराहे पर पटेल जी की मूर्ति पर माल्यार्पण कर समाप्त होने का रखा गया था. इसके पहले ही पुलिस ने संजय सिंह को रोककर हिरासत में ले लिया.

सांसद संजय सिंह

इसे भी पढे़ं- सफाईकर्मी अरुण की भाभी से मिले संजय सिंह, बोले- योगी सरकार कर रही मारो और मुआवजा दो की नीति पर काम

सांसद संजय सिंह ने कहा कि मुझे समझ में नहीं आता है कि तिरंगा यात्रा से किस प्रकार का डर हैं. अगर तिरंगे को लेकर हम कोई यात्रा करना चाह रहे है तो क्यों उस पर विरोध हो रहा है. उन्होंने कहा मैं अपने सभी साथियों से कहना चाहता हूं कि तिरंगा यात्रा वाराणसी में होगी और इसकी अगली तिथि घोषित करके हम लोग यात्रा निकालेंगे. सांसद संजय सिंह ने कहा कि ये एक बार नहीं हजार बार अगर रोकेंगे तो हमारा प्रयास हर बार ये होगा कि हम तिरंगे के आन बान और शान को झुकने और गिरने नहीं देंगे.

Last Updated : Oct 21, 2021, 10:18 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.