खुशखबरी! रोडवेज बस कंडक्टरों की आई बंपर भर्ती, ऐसे कर सकते हैं आवेदन

author img

By ETV Bharat Uttar Pradesh Desk

Published : Jan 18, 2024, 10:24 PM IST

Updated : Jan 24, 2024, 2:19 PM IST

Etv Bharat

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (UP Transport Corporation) ने बस कंडक्टरों की कमी को देखते हुए भर्ती का फैसला लिया है. बड़ी संख्या बस कंडक्टरों की भर्ती की सूचना जारी कर दी है.

लखनऊ : उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम ने 1649 पदों पर कंडक्टरों की भर्ती की सूचना जारी की है. ये सभी भर्तियां सेवायोजन के माध्यम से की जाएंगी. छह रीजन में हो रही भर्ती के लिये इंटरमीडिएट पास और सीसीसी प्रमाण (ट्रिपल सी) होना अनिवार्य है.


उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की तरफ से जानकारी दी गई के मुताबिक, लखनऊ रीजन में 288, अलीगढ़ में 239, गाजियाबाद में 147, मुरादाबाद में 557, बरेली में 256 और नोएडा में 162 कंडक्टरों की आवश्यकता है. एनसीसी बी, भारत स्काउट एवं गाइड, राज्य व राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त अभ्यर्थियों को इंटरमीडिएट के अंक में पांच फीसदी का वेटेज दिया जाएगा. 18 से 40 साल की आयु के लोग आवेदन कर सकते हैं. अति पिछड़ा, एससी और एसटी को नियमानुसार छूट मिलेगी. आवेदन और अधिक जानकारी सेवायोजन की वेबसाइट https://sewayojan.nic.up.in पर ली जा सकती है. इसके अलावा भर्ती के नाम पर अगर कोई पैसा मांगता है तो उसकी शिकायत 18001802877 पर की जा सकती है.



कंडम सिटी बसें हटने पर अतिरिक्त ड्राइवर-कंडक्टर भेजे जाएंगे विभाग

वहीं, लखनऊ सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड की बोर्ड बैठक मंडलायुक्त की अध्यक्षता में गुरुवार को हुई. बैठक में ऐसी सीएनजी बसें, जिनकी निर्धारित उम्र पूरी हो चुकी है, उन्हें मार्ग से हटाने के निर्देश दिए हैं. मंडलायुक्त डॉ. रौशन जैकब ने कहा कि सीएनजी सिटी बसें हटने पर वर्तमान में कार्यरत चालक और परिचालक अतिरिक्त हो जाएंगे. ऐसी स्थिति में इन्हें पीआरडी, रोडवेज जैसे मूल विभाग में वापस भेजा जाएगा. अगर वह परिवहन निगम में नवीन संविदा चालक के रूप में आबद्ध होना चाहते हैं तो उनके आवेदन लेकर परिवहन निगम को भेजे जाने का फैसला लिया गया. इसके अलावा संविदा ड्राइवर्स कंडक्टर्स को उत्तम व उत्कृष्ट योजना का लाभ दिया जाएगा. इसमें पांच साल की बाध्यता को समाप्त करते हुए तीन वर्ष की स्वच्छ सेवा पूर्ण करने पर उक्त योजना का लाभ प्रदान किए जाने का फैसला लिया गया है.

यह भी पढ़ें : रोडवेज परिचालक की भर्ती के नाम पर लाखों की ठगी करने वाले चार शातिर गिरफ्तार, जानें क्या है मामला

बिना कुछ खाये पिये, दफ्तर छोड़कर लाडलों के पास पहुंचे अभिभावक

Last Updated :Jan 24, 2024, 2:19 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.