ETV Bharat / state

बीजेपी ने लिया यू-टर्न, कुलदीप सिंह सेंगर के करीबी अरुण सिंह का काटा टिकट

author img

By

Published : Jun 24, 2021, 7:48 PM IST

बहुचर्चित उन्नाव रेप केस में दोषी कुलदीप सिंह सेंगर (Former MLA Kuldeep Singh Sengar) के करीबी रहे अरुण सिंह का भाजपा ने टिकट निरस्त कर दिया है. भाजपा ने अब उन्नाव में जिला पंचायत अध्यक्ष का उम्मीदवार पूर्व एमएलसी स्व. अजीत सिंह की पत्नी शकुन सिंह को बनाया है.

शकुन सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष उम्मीदवार.
शकुन सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष उम्मीदवार.

उन्नावः बहुचर्चित उन्नाव रेप केस में सजा काट रहे पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर (Former MLA Kuldeep Singh Sengar) के करीबी रहे अरुण सिंह को भाजपा ने जिला पंचायत अध्यक्ष बनाने का उम्मीदवार बनाने के कुछ देर बाद ही फैसला बदल दिया है. माखी कांड की रेप पीड़िता के विरोध के बाद भाजपा ने जिला पंचायत अध्यक्ष के पद पर प्रत्याशी अरुण सिंह का टिकट काटकर पूर्व एमएलसी स्व. अजीत सिंह की पत्नी शकुन सिंह को प्रत्याशी बनाया है. माखी कांड की रेप पीड़िता ने प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर अरुण सिंह को जिला पंचायत अध्यक्ष पद का उम्मीदवार बनाए जाने पर विरोध जताया था. इसके बाद भाजपा ने अरुण सिंह का टिकट निरस्त कर दिया है.

राजकिशोर रावत, भाजपा जिलाध्यक्ष.

रेप पीड़िता की गुहार के बाद कटा टिकट
बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने उन्नाव से जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए अरुण सिंह को बुधवार देर रात प्रत्याशी घोषित किया था. प्रत्याशी घोषित होते ही माखी रेप कांड की पीड़िता ने एक वीडियो बयान जारी कर और भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को पत्र लिखकर गुहार लगाई थी कि अरुण सिंह रेप केस में सम्मिलित हैं. साथ ही रायबरेली के गुरबख्श गंज में हुए सड़क हादसे में भी आरोपी हैं. ऐसे में भारतीय जनता पार्टी ऐसे दागदार छवि के प्रत्याशी को टिकट देकर उके साथ न्याय नहीं करेगी.

भाजपा ने जारी किया पत्र.
शकुन सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष उम्मीदवार.

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश नेतृत्व ने एक पत्र जारी करते हुए फतेहपुर 84 तृतीय से जिला पंचायत सदस्य का चुनाव जीत कर आए स्वर्गीय अजीत सिंह की पत्नी शकुन सिंह को उन्नाव से जिला पंचायत अध्यक्ष का प्रत्याशी बनाया है. प्रत्याशी बदलते ही उन्नाव में अरुण सिंह के खेमे में हलचल का माहौल है. वहीं, शकुन सिंह के समर्थकों में भारी खुशी देखने को मिल रही है.

भाजपा ने जारी किया पत्र.
भाजपा ने जारी किया पत्र.

अब शकुन सिंह होंगी जिला पंचायत पद की प्रत्याशी
मीडिया से बात करते हुए उन्नाव से भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष राजकिशोर रावत ने बताया कि अरुण सिंह को हटाए जाने की वजह तो उन्हें नहीं पता है. उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया में कुछ समाचार चल रहे हैं, अब कारण कुछ भी हो सकता है. पार्टी के निर्देश पर ही अरुण सिंह का टिकट निरस्त करते हुए स्वर्गीय अजीत सिंह की पत्नी शकुन सिंह को जिला पंचायत अध्यक्ष पद का उम्मीदवार घोषित किया गया है. यह सभी पार्टी के निर्देश पर हो रहा है.


अरुण सिंह का दावा, CBI से मिल चुकी है क्लीन चिट
वहीं, गुरुवार को दोपहर 2:00 बजे भारतीय जनता पार्टी के उन्नाव कार्यालय में मीडिया से बात करते हुए जिला पंचायत सदस्य अरुण सिंह ने कहा था कि पार्टी ने भरोसा जताया है. अरुण सिंह ने कहा कि मेरे ऊपर जो आरोप लगे उसपर सीबीआई ने क्लीन चिट दी है. पीड़िता मेरी बहन की तरह है.

यह भी पढ़ें-भाजपा के पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की पत्नी संगीता सेंगर का टिकट कटा

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने जिला पंचायत के उम्मीदवारों की सूची में कुलदीप सेंगर की पत्नी संगीता सेंगर को वार्ड नंबर 22 फतेहपुर चौरासी तृतीय से उम्मीदवार घोषित किया था. कुलदीप सिंह सेंगर की पत्नी को टिकट देने का मामला तूल पकड़ने और पीड़िता के परिवार के विरोध करने के बाद भाजपा ने टिकट काट दिया था.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.