हरियाणा से शामली के मदरसे में पहुंची किशोरी से रेप मामले की जांच, वायरल हुआ था वीडियो

author img

By

Published : Aug 13, 2023, 8:27 AM IST

crime news Shamli

शामली के मदरसे में हरियाणा की किशोरी से दुष्कर्म मामले में अब जांच तेज हो गई है. आरोपी मौलाना के खिलाफ हरियाणा के महिला थाने में दर्ज मामला अब शामली हस्तांतरित कर दिया गया है.

मामले की जानकारी देते अपर पुलिस अधीक्षक ओपी सिंह

शामलीः जिले के एक मदरसे में पढ़ने वाली किशोरी के साथ हुए दुष्कर्म का मामला सामना आया था. किशोरी हरियाणा की रहने वाली थी. मामले में परिजनों हरियाणा के करनाल में महिला थाने में मुकदमा दर्ज कराया था. अब मामले की जांच हरियाणा से शामली पहुंच गई है. अब शामली पुलिस ने मामले में आवश्यक कार्रवाई शुरू कर दी है. बता दें कि मामले की जानकारी होने पर परिजनों बाल कल्याण समिति करनाल की टीम से इसकी शिकायत की थी.

दरअसल, हरियाणा की रहने वाली एक किशोरी (14) का परिजनों ने शामली के गढ़ीपुख्ता थाना क्षेत्र के एक गांव में स्थित मदरसे में दाखिला कराया था. छात्रा 20 जून को आवासीय मदरसे में पढ़ने के लिए आई थी. आरोप है कि करीब 10 दिन मदरसे में रहने के बाद मदरसे के मौलाना ने किशोरी के साथ दुष्कर्म किया. इस घटना के बारे में जब परिजनों को पता चला तो उन्होंने बाल कल्याण समिति करनाल से इसकी शिकायत की. टीम ने करीब 10 दिन पहले शामली पहुंचकर नाबालिग को मदरसे से मुक्त कराया था. इसके बाद परिजनों ने करनाल के महिला थाने पर मदरसा संचालक के खिलाफ रेप के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया था.

वीडियो हुई थी वायरलः गौरतलब है कि घटना के बाद किशोरी का एक वीडियो भी सामने आया था, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. वायरल वीडियों में छात्रा ने मदरसा संचालक पर दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए अपनी आप बीती बयां की थी, हालांकि प्रकरण के संबंध में मुकदमा करनाल में दर्ज होने के बावजूद भी जनपद के अधिकारियों ने मदरसे में पहुंचकर छात्राओं के ब्यान दर्ज किए थे, जबकि आरोपी मौलाना मौके से फरार हो गया था.

तथ्यों को हो रही जांचः मामले में शामली के अपर पुलिस अधीक्षक ओपी सिंह ने बताया कि प्रकरण के संबंध में जांच को शामली के गढ़ीपुख्ता थाने पर स्थानांतरित किया गया है, जिसके बाद अब जिला पुलिस प्रकरण में आवश्यक कार्रवाई में जुट गई है. तथ्यों और जांच रिपोर्ट के आधार पर शीघ्र ही प्रभावी कार्रवाई सुनिश्चित कराई जाएगी.

ये भी पढ़ेंः धमकी देकर ससुर बहू के साथ 1 महीने से कर रहा था रेप, 2 साल पहले हुई थी शादी

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.