अतीक अहमद के राजमिस्त्री की 20 बीघा जमीन कुर्क, माफिया ने संपत्ति की थी हुबलाल के नाम

author img

By ETV Bharat Uttar Pradesh Desk

Published : Nov 6, 2023, 7:08 PM IST

Etv Bharat

माफिया अतीक अहमद (Mafia Atiq Ahmed) ने गुंडई के दम पर काफी संपत्ति अर्जित की थी. इसी में से 20 बीघा जमीन को सोमवार को प्रयागराज पुलिस प्रशासन ने कुर्क कर दिया.

माफिया अतीक अहमद के नौकर की संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई पर संवाददाता की रिपोर्ट.

प्रयागराज: माफिया अतीक की बेनामी और अवैध संपत्तियों के खिलाफ प्रयागराज पुलिस की कुर्की और जब्तीकरण की कार्रवाई लगातार की जा रही है. इसी कड़ी में प्रयागराज पुलिस ने सोमवार को एयरपोर्ट थाना क्षेत्र के कटहुला गौसपुर में इलाके में 5.0510 हेक्टेयर जमीन 14 (1) गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क करने की कार्रवाई की है. मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने माफिया के कब्जे वाली इस 20 बीघे से अधिक जमीन को कुर्क करते हुए उस पर बोर्ड भी लगा दिया.

इसके साथ ही कुर्क जमीन पर कुछ भी करने वाले के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई किए जाने की चेतावनी भी दी. सोमवार की शाम साढ़े तीन बजे के करीब पुलिस टीम एयरपोर्ट थाना क्षेत्र के कटहुला गौसपुर इलाके में पहुंची. जहां पर पुलिस टीम ने नगाड़ा बजाकर मुनादी करवाई और अतीक अहमद की संपत्ति को कुर्क करने की कार्रवाई की. 20 बीघे जमीन पर बोर्ड लगाकर उसको कुर्क करने का नोटिस चस्पा कर दिया.

माफिया अतीक अहमद के नौकर की संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई के बारे में बताते एसीपी वरुण कुमार

संपत्ति कुर्क करने से पहले पुलिस ने कराई मुनादीः पुलिस ने मुनादी करके घोषणा की कि यह जमीन पुलिस आयुक्त रमित शर्मा के आदेश से कुर्क की जा रही है. इस संपत्ति पर किसी भी व्यक्ति के द्वारा किसी प्रकार की कोई गतिविधि करने पर उसके खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई की जाएगी. बता दें, माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की 15 अप्रैल को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

किसके नाम थी जमीनः माफिया अतीक अहमद गुंडई के बल पर गरीबों की जमीनों को अपने करीबियों के नाम पर करवाकर उसकी खरीद फरोख्त का काम करता था. वह गरीब और कमजोर वर्ग के लोगों को डरा धमकाकर जमीन अपने नौकर, करीबियों, रिश्तेदारों के नाम पर रजिस्ट्री करवा देता था. इसी तरह से अतीक अहमद ने 2015 में राजमिस्त्री हुबलाल के नाम पर 14 किसानों की कुल 16 संपत्तियां खरीदी थीं.

अतीक पर दर्ज हुआ था गैंगस्टर का मुकदमाः इसी मामले में साल 2020 में अतीक अहमद और चार अन्य के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था. जिसमें अतीक अहमद के साथ ही नियाज, जाहिद, रियाज, मोहम्मद शेख को भी आरोपी बनाया गया था. इस मुकदमे की विवेचना कैंट थाना पुलिस ने की थी. अतीक अहमद और अशरफ की हत्या के बाद हुबलाल खुद पुलिस के सामने आया और उसने पुलिस को यह जानकारी दी थी कि अतीक गैंग ने उसके नाम पर जबरन जमीन लिखवाई है. अब वह सरकार को स्कूल, कॉलेज या अनाथालय बनवाने के लिए देना चाहता है.

राजमिस्त्री के नाम पर अतीक ने खरीदी थी जमीनः हुबलाल लालापुर थाना क्षेत्र के मानपुर गांव का रहने वाला है. वह बीपीएल कार्डधारक है और राजमिस्त्री का काम करता है. एसीपी धूमनगंज वरुण कुमार के मुताबिक माफिया अतीक अहमद की अन्य अवैध और बेनामी संपत्तियों की भी जांच की जा रही है. जल्द ही प्रयागराज के अलावा दूसरे शहरों की अवैध और बेनामी संपत्तियों पर भी कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ेंः माफिया अतीक अहमद ने नौकर के नाम रजिस्ट्री कराई थी 20 बीघा जमीन, होगी कुर्क

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.