नेहरू की जयंती पर वरुण गांधी ने लिखा: सर्व समावेशी समाज का संदेश देने वाले आप ही राष्ट्र नायक

author img

By ETV Bharat Uttar Pradesh Desk

Published : Nov 14, 2023, 2:08 PM IST

1

सांसद वरुण गांधी (MP Varun Gandhi) ने पंडित जवाहरलाल नेहरू की जयंती (Birth anniversary of Pandit Jawaharlal Nehru) पर उन्हें पोस्ट कर नमन किया है. जानकारी के अनुसार वरुण गांधी और भारतीय जनता पार्टी के बीच सब कुछ ठीक नहीं है.

पीलीभीतः भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पंडित जवाहरलाल नेहरू की जयंती पर पर पोस्ट कर नमन किया है. सांसद ने अपने पोस्ट में पंडित जवाहरलाल नेहरू के कुछ फोटो शेयर कर लिखा है कि सही मायने में सर्वसमावेशी समाज का संदेश देने वाले नेहरू ही राष्ट्र नायक हैं.

  • आधुनिक भारत की सामाजिक एवं आर्थिक नींव रखने वाले पंडित जवाहर लाल नेहरू को उनकी जन्म जयंती पर सादर नमन।

    राष्ट्रीय आंदोलन की परंपराओं को आगे बढ़ाते हुए लोकतंत्र, समाजवाद और धर्मनिरपेक्षता के संगम से एक सर्वसमावेशी समाज का संदेश देने वाले नेहरू जी सही मायने में ‘राष्ट्रनायक’ हैं। pic.twitter.com/7IOC7wYck7

    — Varun Gandhi (@varungandhi80) November 14, 2023 " class="align-text-top noRightClick twitterSection" data=" ">

बीजेपी सांसद वरुण गांधी हमेशा अपने बयानों में पंडित जवाहरलाल नेहरू की तारीफ करते नजर आते हैं. सांसद अपनी कई जनसभा में पंडित जवाहरलाल नेहरू से जुड़े किस्से भी सुनाते हैं. सांसद एक किस्सा सुनाते हैं कि "कैसे पंडित जवाहरलाल नेहरू ने विपक्षी दल के नेता रहे सरदार हुकुम सिंह को सदन में अपने खिलाफ आवाज उठाने के बाद उन्हें लोकसभा का स्पीकर बना दिया था". इसके साथ ही सांसद अक्सर अपने बयानों में पंडित जवाहरलाल नेहरू की प्रशंसा भी करते हैं.

मंगलवार को पंडित जवाहरलाल नेहरू की जयंती पर वरुण गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि "आधुनिक भारत की सामाजिक एवं आर्थिक नींव रखने वाले पंडित जवाहरलाल नेहरू को उनकी जन्म जयंती पर सादर नमन, राष्ट्रीय आंदोलन की परंपरा को आगे बढ़ते हुए लोकतंत्र, समाजवाद और धर्मनिरपेक्षता के संगम से एक सर्व समावेशी समाज का संदेश देने वाले नेहरू ही सही मायने में राष्ट्र नायक हैं."

बीते कुछ दिनों से सांसद वरुण गांधी अपने ही सरकार से जुदा-जुदा से नजर आ रहे हैं. मामला चाहे अग्निवीर की भर्ती का हो या फिर सरकारी रिक्त पड़े पदों का हो. सांसद अपनी ही सरकार की नीतियों पर हमला बोलते नजर आते हैं. वह अपने बयानों में दो हिंदुस्तान के बीच सेतु बनने की बात भी कहते हैं. ऐसे में साफ जाहिर है कि वरुण और सरकार के बीच सब कुछ ठीक नहीं है, ऐसे में समय-समय पर सांसद का टिकट बीजेपी से काटने की चर्चाएं भी सामने आती हैं, हालांकि आधिकारिक तौर पर अभी इस मामले की कोई पुष्टि नहीं है. इतना जरूर है कि पीलीभीत में वरुण की जगह खुद को विकल्प मानने वाले नेताओं की भरमार नजर आ रही है.

यह भी पढे़ं- मथुरा में गोवर्धन पूजा की धूम, गिरिराज जी को अर्पित किये 56 भोग

यह भी पढे़ं- लागत भी न निकलने का दर्दः बैंगन का रेट एक रुपये किलो, किसान ने फसल पर चलाया ट्रैक्टर

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.