ETV Bharat / state

सूरत से 1200 मजदूरों को लेकर 'श्रमिक स्पेशल ट्रेन' पहुंची चंदौली

author img

By

Published : May 9, 2020, 3:49 PM IST

Updated : May 9, 2020, 4:07 PM IST

सूरत से तकरीबन 1,200 मजदूरों को लेकर चंदौली जनपद में पहली 'श्रमिक स्पेशल ट्रेन' पहुंची. इस दौरान स्टेशन पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे, जहां यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग के बाद बसों से उनके गृह जनपद भेजा गया.

चंदौली स्टेशन.
चंदौली स्टेशन.

चंदौली: वैश्विक महामारी कोरोना के चलते देश के महानगरों में फंसे लोगों की घर वापसी शुरू हो गई है. इसी क्रम में जनपद में पहली 'श्रमिक स्पेशल ट्रेन' सूरत से डीडीयू जंक्शन (पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन) पहुंची. इस ट्रेन में तकरीबन 1,200 लोग सवार थे, जिन्हें बकायदा बैरिकेडिंग लगाकर रोका गया. इसके बाद सभी की थर्मल स्क्रीनिंग की गई और बसों के जरिये उनके गृह जनपद के लिए रवाना किया गया. ईटीवी भारत ने स्टेशन पर प्रवासी मजदूरों का हालचाल जाना.

जानकारी देते संवाददाता.

सूरत से चंदौली पहुंची ट्रेन
गुजरात के सूरत से श्रमिकों को लेकर 'श्रमिक स्पेशल ट्रेन' पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पहुंची. इस ट्रेन में कुल 1200 श्रमिक सवार थे, जो चंदौली समेत पूर्वांचल के विभिन्न जिलों के निवासी है. दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर इन सभी की थर्मल स्क्रीनिंग की गई और यूपी रोडवेज की बसों से इनके गृह जनपद में भेजा गया. इस दौरान श्रमिकों को दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर पानी की बोतल और नास्ते के पैकेट भी दिए गए.

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए स्टेशन पर बड़ी संख्या में जीआरपी, आरपीएफ और चंदौली पुलिस के जवान मौजूद रहे. इसके अलावा जिलाधिकारी, उपजिलाधिकारी समेत तमाम प्रशासनिक अधिकारी भी तैनात रहे. प्लेटफार्म से बाहर आ रहे यात्रियों को जिले के हिसाब से अलग-अलग लाइनों में खड़ा किया गया. इसके बाद यूपी की रोडवेज बसों में बैठाकर उनके गृह जनपद भेजा गया.

इसे भी पढ़ें: चंदौली: पिस्टल से दी जान से मारने की धमकी, गिरफ्तार

Last Updated :May 9, 2020, 4:07 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.