विदेशी पार्सल के नाम पर शिक्षिका के पति से 25 हजार की ठगी, साइबर सेल करेगी मामले की जांच

author img

By ETV Bharat Uttar Pradesh Desk

Published : Jan 16, 2024, 12:47 PM IST

Updated : Jan 16, 2024, 2:03 PM IST

sdhh

साइबर ठगों ने विदेश से पार्सल भेजने के नाम पर मेरठ के युवक को ठग (Meerut youth fraud) लिया. युवक की तहरीर पर पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है.

मेरठ : विदेश से पार्सल भेजने के नाम पर हजारों रुपयों की ठगी का मामला सामने आया है. सोशल मीडिया के माध्यम से पार्सल के नाम पर युवक को झांसे में लिया गया. इसके बाद 25 हजार रुपये ठग लिए गए. पीड़ित ने पुलिस को तहरीर दी है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. पीड़ित शिक्षिका का पति है.

मेरठ के लोहियानगर थाना क्षेत्र के रसूलनगर जाकिर कालोनी निवासी फरजाना शिक्षक हैं. उनके पति इरशाद को साइबर ठगों ने सोशल मीडिया पर विदेश से पार्सल भेजने का झांसा दिया. इरशाद ने बताया कि ठगों ने पार्सल में कीमती सामान भी दिखाया. उसकी कीमत लाखों में बताई. इरशाद को पार्सल भेजने की बात कही गई. एक बार भेजने के बाद पार्सल न लेने पर कानूनी कार्रवाई का डर भी दिखाया गया. इस पर इरशाद को ठगों पर भरोसा होने लगा. इस पर उसने हामी भर दी.

ठगों ने इरशाद से पार्सल के बदले 39 हजार 200 रुपये की रिफंड राशि टैक्स के नाम पर मांगी. इसके बाद इरशाद 25 हजार रुपये देने को राजी हो गया. उसने 25 हजार रुपये दे दिए. इसके बावजूद पार्सल न पहुंचने पर इरशाद ने जब ठगों से संपर्क करने की कोशिश की तो उनके नंबर बंद मिले. इस पर इरशाद को ठगी का अहसास हुआ. उसने लोहियानगर थाने में तहरीर दी. थाना प्रभारी केपी सिंह का कहना है कि मामले को साइबर सेल को सौंपा जाएगा. मामले में कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें : आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर शव को रातभर रौंदते रहे वाहन, आधा किमी तक फैले टुकड़े, पुलिस ने बेलचे से बंटोरा

Last Updated :Jan 16, 2024, 2:03 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.