मुख्तार अंसारी के छोटे बेटे उमर अंसारी ने कोर्ट में किया सरेंडर, 19 महीने से था फरार

author img

By ETV Bharat Uttar Pradesh Desk

Published : Nov 8, 2023, 5:37 PM IST

Etv Bharat

मऊ में आज एमपी एमएलए कोर्ट में माफिया मुख्तार अंसारी के छोटे बेटे उमर अंसारी ने सरेंडर (Umar Ansari Surrender in Court) कर दिया. उमर के सरेंडर करने की सूचना पर पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची.

मऊ में उमर अंसारी ने कोर्ट में किया सरेंडर

मऊ: जनपद में बुधवार को पूर्वांचल के बाहुबली मुख्तार अंसारी के छोटे बेटे उमर अंसारी ने एमपी एमएलए कोर्ट में सरेंडर कर दिया. उमर अंसारी के कोर्ट में सरेंडर करने की सूचना जैसे ही पुलिस अधिकारियों को मिली तो कोर्ट परिसर में पुलिस फोर्स पहुंच गई. इसके साथ ही उमर के समर्थक भी कोर्ट आ गए.

2022 विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान मंच से मुख्तार अंसारी के बड़े बेटे व मऊ सदर विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी अब्बास अंसारी और छोटे बेटे उमर अंसारी ने भड़काऊ भाषण दिया था. आचार संहिता उल्लंघन मामले में अब्बास अंसारी और उमर अंसारी पर मुकदमा दर्ज किया गया था. हालांकि, अब्बास अंसारी ने पहले ही सरेंडर कर दिया था. वह जेल में बंद है. जबकि, उमर अंसारी पिछले 19 महीने से फरार चल रहा था. कोर्ट ने उसके खिलाफ एनबीडब्लू जारी किया था.

उमर अंसारी ने आज एमपी एमएलए कोर्ट में सरेंडर कर दिया. उमर अंसारी के सरेंडर होने की जानकारी होने पर कोर्ट परिसर में पुलिस फोर्स पहुंच गई. वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव में हेट स्पीच और आचार संहिता उल्लंघन के मामले में अब्बास अंसारी, उमर अंसारी सहित अन्य कई लोगों पर मुकदमा दर्ज हुआ था. जज श्वेता चौधरी की कोर्ट में उमर अंसारी उपस्थित हुए. न्यायालय ने उनको जमानत दे दी. उमर अंसारी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि न्यायालय पर भरोसा है. उन्होंने कहा कि उच्चतम न्यायालय और उच्च न्यायालय ने उन्हें जमानत दे रखी है.

यह भी पढ़ें: मऊ में 13 साल से फरार मुख्तार अंसारी का शूटर गिरफ्तार, खुलेंगे कई राज

यह भी पढ़ें: मुख्तार अंसारी के छोटे बेटे उमर अंसारी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.