रेलवे के टीटीई ने यात्री पर जमकर बरसाए थप्पड़, वीडियो सामने आने पर सस्पेंड

author img

By ETV Bharat Uttar Pradesh Desk

Published : Jan 18, 2024, 6:01 PM IST

रेलवे के टीटीई ने यात्री पर जमकर बरसाए थप्पड़, वीडियो सामने आने पर सस्पेंड

रेलवे के टीटीई ने यात्री पर जमकर थप्पड़ बरसाए थे. ये वीडियो किसी ने सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया. इसके बाद गुरुवार को रेलवे ने आरोपी टीटीई प्रकाश को सस्पेंड (Railway suspended TTE for slapping passenger) कर दिया.

टीटीई ने यात्री पर जमकर बरसाए थप्पड़

लखनऊ: रेलवे की तरफ से प्रशिक्षण के दौरान टीटीई को भले ही अनुशासन का पाठ पढ़ाया जाता हो, लेकिन जब वह ट्रेन पर चलते हैं तो सारा अनुशासन किनारे रख देते हैं और यात्रियों को पीटने से भी गुरेज नहीं करते. कई ऐसी घटनाएं सामने आ चुकी हैं कि यात्रियों को ट्रेन से सफर के दौरान टीटीई मारते पीटते दिखे. यहां तक कि ट्रेन से धक्का भी देने के मामले सामने आए. इतना ही नहीं नशे में टीटीई पर महिला के साथ बलात्कार तक के आरोप लगा चुके हैं. कई टीटीई सस्पेंड भी किए जा चुके हैं और बर्खास्त तक हुए हैं.

बावजूद इसके पिछली कार्यवाहियों से उन पर कोई असर नहीं पड़ रहा है. ताजा मामला लखनऊ बरौनी ट्रेन से सफर के दौरान यात्री से टीटीई की मारपीट का सामने आया है. खास बात ये है कि गुस्साया टीटीई जिस यात्री को बेटिकट समझकर पीट रहा है उसके पास बाकायदा स्लीपर कोच का ही टिकट भी था. जब वीडियो वायरल हुआ तो आनन-फानन में रेलवे प्रशासन ने टीटीई को सस्पेंड कर जांच बिठा दी है, लेकिन उसकी इस हरकत से रेलवे की खूब किरकिरी हो रही है.

बरौनी लखनऊ एक्सप्रेस ट्रेन में एक टीटीई की पैसेंजर के साथ अभद्रता की घटना सामने आई है. ट्रेन से सफर के दौरान यात्री को टीटीई के मारने का वीडियो वायरल हुआ है. वीडियो में टीटीई यात्री को बुरी तरह थप्पड़ मारते हुए नजर आ रहा है. ऊपर सीट पर बैठे एक और यात्री ने टीटीई का यह वीडियो बना लिया. इसके बाद आग बबूला हुए टीटीई ने उस यात्री को भी जमकर खरी खोटी सुनाई है. बिहार के बरौनी से ट्रेन संख्या 15203 रात 8:25 पर रवाना हुई थी.

मुजफ्फरनगर से नीरज कुमार यादव नाम का यात्री इस ट्रेन पर सवार हुआ. उन्होंने किसी को स्लीपर में टिकट के लिए कहा था लेकिन जब वह स्टेशन पर पहुंचे तब नीरज के पास टिकट नहीं आया. नीरज ने जनरल टिकट ले लिया जब टिकट आ गया तो वह S6 बोगी में अपनी सीट पर जाकर बैठ गए. शुक्रवार सुबह करीब 10 बजे यह ट्रेन बाराबंकी पहुंची. इसी दौरान प्रकाश नाम का टीटीई चेकिंग के लिए ट्रेन के कोच में आया. यात्री नीरज के पास दो टिकट देखकर टीटीई ने बहस शुरू कर दी. यात्री अपनी सफाई में कुछ कह पाता इससे पहले ही आग बबूला हुए टीटीई प्रकाश ने ताबड़तोड़ थप्पड़ बरसाने शुरू कर दिए.

आसपास के लोगों ने टीटीई को समझाने की कोशिश की लेकिन उसका गुस्सा शांत नहीं हुआ. हाजीपुर से ट्रेन में सफर कर रहे जौनपुर के आनंद मोहन ने इस हरकत का वीडियो अपने कमरे में कैद कर लिया. वीडियो बनाते आनंद मोहन को टीटीई ने देख लिया तो उन्हें भी गाली दी और फोन छीनने का प्रयास किया, लेकिन आनंद ने अपना फोन बचा लिया, लेकिन वीडियो बनाना बंद नहीं किया. टीटीई प्रकाश ने नीरज और आनंद को धमकाया और अपशब्द भी कहे थे.

क्या कहते हैं पीआरओ: लखनऊ मंडल के जनसंपर्क अधिकारी महेश कुमार गुप्ता ने बताया कि नॉर्दर्न ईस्टर्न रेलवे के अंतर्गत ही यह ट्रेन संचालित होती है. टीटीई का नाम प्रकाश है. इस घटना का वीडियो सामने आने पर तत्काल कार्रवाई करते हुए टीटीई को सस्पेंड कर दिया गया है. पूरे मामले के लिए जांच टीम गठित कर दी गई है. जांच रिपोर्ट आने तक टीटीई सस्पेंड रहेगा. दोषी पाए जाने पर कड़ी सजा दी जाएगी.

ये भी पढ़ें- PHOTOS: देखिए राम मंदिर की ताजी तस्वीरें, बनिए पावन पल के साक्षी

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.