दारा सिंह चौहान भाजपा के MLC उम्मीदवार घोषित, मंत्री बनने की चर्चाएं हुईं तेज

author img

By ETV Bharat Uttar Pradesh Desk

Published : Jan 16, 2024, 3:29 PM IST

Etv Bharat

Dara Singh Chauhan: यूपी विधान परिषद की सीट पर होने वाले उपचुनाव में दारा सिंह चौहान के भाजपा उम्मीदवार घोषित होने के बाद उनके मंत्री बनने की चर्चाएं एक बार फिर से गर्म हो गई हैं. माना जा रहा है कि 29 जनवरी को चुनाव के बाद यूपी कैबिनेट का विस्तार होगा और उसमें दारा सिंह समेत ओमप्रकाश राजभर को मंत्री बनाया जा सकता है.

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी ने यूपी में होने वाले विधान परिषद की सीट के उपचुनाव को लेकर बड़ी घोषणा की है. भाजपा ने MLC उपचुनाव में दारा सिंह चौहान को अपना उम्मीदवार घोषित किया है. दारा सिंह चौहान कुछ महीने पहले ही समाजवादी पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हुए हैं. दारा सिंह यूपी की घोसी विधानसभा सीट से सपा विधायक थे. भाजपा में शामिल होने के बाद उनकी विधायकी छिन गई थी.

दारा सिंह के भाजपा में आने के बाद से ही उनके मंत्रीमंडल में शामिल होने की चर्चाएं गर्म होने लगी थीं. लेकिन, घोसी सीट पर हुए उपचुनाव में दारा सिंह को सपा प्रत्याशी से मिली हार ने उनके मंत्री बनने की राह में रोड़ा लगा दिया था. इसके बाद दारा सिंह चौहान और सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर के मंत्री बनने की कई बार तारीखें सामने आईं लेकिन, दोनों ही मंत्री नहीं बन पाए.

अब यूपी विधान परिषद की सीट पर होने वाले उपचुनाव में दारा सिंह चौहान के भाजपा उम्मीदवार घोषित होने के बाद उनके मंत्री बनने की चर्चाएं एक बार फिर से गर्म हो गई हैं. माना जा रहा है कि 29 जनवरी को चुनाव के बाद यूपी कैबिनेट का विस्तार होगा और उसमें दारा सिंह समेत ओमप्रकाश राजभर को मंत्री बनाया जा सकता है.

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और मुख्यालय प्रभारी की ओर से जारी किए गए पत्र में लिखा गया है कि दारा सिंह चौहान विधान परिषद चुनाव में पार्टी के उम्मीदवार हैं. भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने उत्तर प्रदेश में होने वाले आगामी विधान परिषद के उपचुनाव के लिए उनके नाम पर अपनी स्वीकृति दी है. बता दें कि विधान परिषद के उपचुनाव के लिए नामांकन करने की अंतिम तारीख 18 जनवरी रखी गई है.

ये भी पढे़ंः उत्तर प्रदेश Cabinet का विस्तार अटका, जानिए कहां फंसा पेच और किसके नाम पर नहीं बन रही बात

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.