केंद्र सरकार के नौ साल पूरे होने के बहाने भाजपा साधेगी लोकसभा के समीकरण, जानिए रणनीति

author img

By

Published : May 19, 2023, 6:18 PM IST

Etv Bharat

केन्द्र सरकार के नौ वर्ष पूरे होने के बहाने भारतीय जनता पार्टी 30 मई से 30 जून तक विशेष अभियान चलाएगी. इस दौरान भाजपा प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में बैठकें और कार्यक्रम आयोजित करके सरकार की उपलब्धियां गिनाएगी.

लखनऊ : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार के नौ वर्ष पूरे होने के बहाने भाजपा लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट जाएगी. भारतीय जनता पार्टी 30 मई से 30 जून तक विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित करेगी. जनसम्पर्क का अभियान भी चलाया जाएगा. पार्टी के प्रदेश महामंत्री संजय राय ने बताया कि अभियान की तैयारियों को लेकर कल 17 मई को नोएडा में पश्चिम क्षेत्र के क्षेत्रीय कार्यसमिति की बैठक होगी, जिसका उद्घाटन पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी करेंगे. समापन पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष तथा प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह करेंगे. कल ही काशी क्षेत्र की क्षेत्रीय कार्यसमिति की बैठक वाराणसी में सम्पन्न होगी. जिसका उद्घाटन प्रदेश महामंत्री (संगठन) धर्मपाल सिंह करेंगे ब्रज व गोरखपुर क्षेत्र की बैठक 18 मई को व कानपुर व अवध क्षेत्र की बैठक 19 मई को आयोजित की जाएगी.

केंद्र सरकार के नौ साल पूरे होने के बहाने भाजपा साधेगी लोकसभा के समीकरण.
केंद्र सरकार के नौ साल पूरे होने के बहाने भाजपा साधेगी लोकसभा के समीकरण.


प्रदेश महामंत्री संजय राय ने बताया कि अभियान के तहत प्रदेश की प्रत्येक लोकसभा में जनसभाएं आयोजित की जाएंगी. जिला स्तर पर प्रबुद्ध सम्मेलनों का आयोजन किया जाएगा, जिसमें अधिवक्ता, डाॅक्टर, शिक्षक, साहित्यकार सहित प्रबुद्ध वर्ग के लोगों को आमंत्रित किया जाएगा. साथ ही व्यापारी सम्मेलन भी आयोजित किए जाएंगे. प्रत्येक लोकसभा में सोशल मीडिया वालटिंयर सम्मेलन भी आयोजित किए जाएंगे. अभियान के अन्तर्गत युवा मोर्चा, महिला मोर्चा, किसान मोर्चा, पिछड़ा वर्ग मोर्चा, अनुसूचित मोर्चा, अनुसूचित जनजाति मोर्चा व अल्पसंख्यक मोर्चा द्वारा संयुक्त रूप से सम्मेलनों का आयोजन किया जाएगा. ये सम्मेलन विधानसभा स्तर पर सम्पन्न होंगे पार्टी ने प्रत्येक विधानसभा में लाभार्थियों के सम्मेलन आयोजित करने की भी योजना बनाई है. लाभार्थी सम्मेलनों में केन्द्र व राज्य सरकार की योजनाओं से लाभान्वित नागरिक शामिल होंगे.


संजय राय के अनुसार अभियान की तैयारियों को लेकर सभी क्षेत्रों में क्षेत्रीय कार्यसमिति सम्पन्न होने के बाद 20 व 21 मई को जिला कार्यसमिति की बैठकें आयोजित की जाएंगी. जिला कार्यसमिति की बैठक में जिला पदाधिकारियों, जिला कार्यसमिति सदस्यों, मंडल प्रभारी, मंडल अध्यक्ष, मोर्चो के जिलाध्यक्षों सहित विशेष रूप से सांसद, विधायक, जिला पंचायत अध्यक्ष, नगर पालिका एवं नगर पंचायत अध्यक्ष सहित जिले के प्रमुख जनप्रतिनिधि शामिल होंगे. मंडल कार्यसमिति की बैठकें 22, 23 व 24 मई के मध्य सम्पन्न होंगी, जिसमें विधायक, ब्लॉक प्रमुख, जिला पंचायत सदस्य सहित अन्य प्रमुख पार्टी पदाधिकारी सम्मिलित होंगे.

यह भी पढ़ें : सीएम योगी से मिले नव निर्वाचित मेयर, जीत की बधाई के साथ नगर निगमों की छवि बदलने और विकास कार्य के दिए टिप्स

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.