पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बोले- सीएम योगी के बुलडोजर ने यूपी की कानून व्यवस्था को सुधार दिया

author img

By ETV Bharat Uttar Pradesh Desk

Published : Oct 20, 2023, 9:20 PM IST

लखीमपुर खीरी पहुंचे पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद.

पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Former President Ramnath Kovind) ने शुक्रवार को लखीमपुर खीरी में आयोजित कबीर सत्संग में हिस्सा लिया. इस दौरान उन्होंने कबीर के दर्शन पर अपनी बात कही. इसके अलावा सूबे की योगी सरकार की तारीफ भी की.

लखीमपुर खीरी पहुंचे पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद.

लखीमपुर खीरी : पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शुक्रवार को जिले के मुस्तफाबाद कबीर धाम आश्रम में आयोजित कबीर सत्संग में हिस्सा लेने पहुंचे. इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हिए उन्होंने संत कबीर के जीवन दर्शन पर प्रकाश डाला. इसके अलावा पूर्व राष्ट्रपति ने सूबे की योगी सरकार की सराहना भी की. कहा कि सीएम योगी के बुलडोजर ने यूपी की कानून व्यवस्था को सुधार दिया है. अब यूपी में कोई किसी की जमीन पर कब्जा नहीं कर सकता है. प्रदेश दंगामुक्त हो चुका है.

महाशक्ति बन चुका है भारत : मुस्तफाबाद कबीर धाम आश्रम में पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि संत कबीर ने पहले समाज को चेताया फिर सुधारा. कबीरधाम में आयोजित सत्संग व क्षमा देव साहिब स्मृति समारोह में बतौर मुख्य अतिथि पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि भारत अब महाशक्ति बन चुका है. भारत ने बीते वर्षों में वह किया है जो बाकी देश नहीं कर सके. कोविड काल में वैक्सीन सप्लाई से लेकर जी-20 के सम्मेलन तक में भारत की प्रगति की चर्चा हुई. कहा कि भारत स्वयं महाशक्ति है. विदेशों के मुकाबले में भारत कहीं आगे हैं. पहली बार विश्व बैंक का अध्यक्ष भारत वंशी बना है. हम शिखर तक पहुंचे हैं. हमारा चंद्रयान चंद्रमा तक गया है. कुछ वर्षों बाद ही भारत दुनिया के तीन आर्थिक महाशक्ति में से एक बनेगा. पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भारत की उन्नति व प्रगति की सराहना की.

पूर्व राष्ट्रपति ने की योगी सरकार की तारीफ : केंद्र सरकार की तारीफ के साथ ही कोविंद ने यूपी सरकार की भी खूब प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था के मामले में प्रदेश में काफी सुधार है. प्रदेश अब दंगा मुक्त हो गया है. कब्जे की कोशिशें नहीं होती हैं. सीएम योगी सरकार की बुलडोजर नीति प्रशंसनीय है. कोविंद ने यूपी सरकार के मंत्री असीम अरुण से कहा कि वह उनका संदेश सीएम योगी तक पहुंचाएं.

इजराइल-फिलिस्तीन युद्ध लम्बा चला तो बढ़ेंगे पेट्रोल-डीजल के दाम : पूर्व राष्ट्रपति कोविंद ने कहा कि इजराइल-फिलिस्तीन की जंग लंबा चला तो पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ सकते हैं. भारत पर भी इसका असर पड़ेगा. जंग एक महीना और चली तो डीजल-पेट्रोल के दाम बढ़ जाएंगे. वहीं पूर्व राष्ट्रपति ने कबीरधाम में पीपल का पेड़ भी लगाया.

यह भी पढ़ें : पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बोले- कानपुर से है खासा लगाव, मन करता है जल्द से जल्द पहुंच जाऊं

पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का वाराणसी दौरा, कहा- शिक्षक हैं समाज के विश्वकर्मा, उन्हें चाहिए मजबूत सम्मान

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.