ETV Bharat / state

3500 लोगों को मिलेगा प्रधानमंत्री आवास, केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी ने रखी आधारशिला

author img

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Dec 9, 2023, 9:57 PM IST

Etv Bharat
पीएम आवास लाभार्थी

लखीमपुर खीरी में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी (Ajay Mishra Teni in Lakhimpur Kheri) ने पीएम आवास लाभार्थियों को स्वीकृत पत्र (Approval letter to PM Awas beneficiaries) प्रदान किए. अजय मिश्रा टेनी ने कहा कि आजादी के बाद पहली बार डबल इंजन की सरकार जनता को ऐसी सभी योजनाओं का लाभ दे रही है.

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी

लखीमपुर खीरी: गरीबों और वंचितों को अपना घर मुहैया कराने के लिए प्रदेश सरकार लगातार प्रयास कर रही है. इसी कड़ी में शनिवार को ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ के तहत आयोजित कार्यक्रम में 1251 पीएम आवास लाभार्थियों को केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी और विधायक सदर योगेश वर्मा ने चाभी सौंपी. इस मौके पर केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी ने कहा कि "पीएम मोदी का सपना है कि हर व्यक्ति के पास अपना घर हो.

वहीं, मोहल्ला बरखेरवा में शनिवार को खीरी में 3500 पीएम आवासों का भूमि पूजन केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी ने विधायक सदर योगेश वर्मा, एडीएम संजय सिंह के साथ लाभार्थी आलोक कुमार के साथ भूमि पूजन किया. इस मौके पर केंद्रीय गृह राज्यमंत्री ने बरखेरवा वार्ड के सभी लाभार्थियों को स्वीकृत पत्र प्रदान किए.


इसे भी पढ़े-PM आवास में घर लेने का सपना है तो हो जाइए तैयार: यूपी में 97 हजार लोगों को मिलेगा मकान

केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी ने कहा कि पीएम आवास योजना (शहरी) लाभार्थियों को निशुल्क में घर दिया जा रहा है. पीएम मोदी का सपना है कि हर व्यक्ति के पास अपना घर हो. हर व्यक्ति की भी यही कामना होती है कि उसके पास अपना घर, उसमें बिजली पानी, रसोई गैस, राशन कार्ड, स्वास्थ्य बीमा आदि की सुविधा हो. आजादी के बाद पहली बार डबल इंजन की सरकार ऐसी सभी योजनाओं का लाभ दे रही है.

एडीएम संजय कुमार सिंह ने कहा कि पीएम आवास योजना (शहरी) के अंतर्गत ऐसे लाभार्थियों को आवास दिए जाने का प्रावधान है,जिसके पास अपना स्वयं का पक्का मकान न हो. इस योजना के तहत कुल 2.50 लाख रुपये अनुदान के रूप में दिया जाता है. यह योजना निशुल्क है. पीओ डूडा डॉ. अजय सिंह ने बताया यदि किसी बिचौलिये की ओर से इस योजना में किसी भी प्रकार का प्रलोभन या धनराशि की मांग की जाती है, तो संबंधित लाभार्थी इसकी शिकायत डूडा कार्यालय में कर सकता है. इस मौके पर डीसीबी अध्यक्ष विनीत मनार, सांसद प्रतिनिधि अरविंद संजय, अंबरीश सिंह, जीतेंद्र त्रिपाठी मौजूद रहे.

यह भी पढ़े-डेढ़ साल में बनकर तैयार हुआ माफिया मुक्त जमीन पर गरीबों का आशियाना

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.