ETV Bharat / state

कन्नौज: श्रमिक स्पेशल ट्रेन से बिहार भेजे गए 3318 मजदूर

author img

By

Published : Jun 15, 2020, 6:14 PM IST

3318 migrant workers send to bihar from kannauj
कन्नौज से बिहार भेजे गए मजदूर

यूपी के कन्नौज में 34 भट्ठों पर काम करने वाले 3318 मजदूरों को श्रमिक स्पेशल ट्रेन से बिहार भेजा गया. डीएम ने रेलवे स्टेशन पर व्यवस्थाओं का जायजा लिया.

कन्नौज: जिले के 34 भट्ठों पर कार्यरत 3318 मजदूरों को श्रमिक स्पेशल ट्रेन से बिहार के लिए रवाना किया गया. इस दौरान डीएम ने कहा कि मजदूरों के भोजन, शुद्ध पेयजल, आदि का प्रबंध सुनिश्चित किया जाए. किसी भी श्रमिक को टिकट के पैसे देने की जरूरत नहीं है.

dm rakesh kumar mishra inspected kannauj railway station
रेलवे स्टेशन का जायजा लेते डीएम राकेश कुमार मिश्रा
मजदूरों को घर रवाना किया गयासोमवार को डीएम राकेश कुमार मिश्र ने एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह के साथ संयुक्त रूप से जनपद के मजदूरों को बिहार के गया और नवादा के लिए भेजा. दो श्रमिक स्पेशल ट्रेनों क्रमशः सायं 4 और रात 8 बजे की ट्रेनों से 3318 मजदूरों को उनके गृह जनपदों के लिए रवाना किया गया. इस दौरान डीएम ने रेलवे स्टेशन पर की गई समुचित व्यवस्थाओं का जायजा लिया. साथ ही वहां उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिए कि नगर पालिका की तरफ से पेयजल के टैंकर की व्यवस्था कराई जाए. वहीं रेलवे स्टेशन पर सभी श्रमिकों के साथ उनके बच्चों को बिस्किट दिए जाएं.
3318 migrant workers send to bihar from kannauj
कन्नौज से बिहार भेजे गए मजदूर
डीएम राकेश कुमार मिश्रा ने बताया कि सायं 4 बजे की ट्रेन से तहसील तिर्वा के एक भट्ठे पर कार्यरत कुल 96 श्रमिक, तहसील कन्नौज के 10 भट्ठों में कार्यरत कुल 972 श्रमिक और तहसील छिबरामऊ के 08 भट्ठों में कार्यरत कुल 620 श्रमिकय यानी कुल 1688 श्रमिकों को रवाना किया गया.

वहीं रात 8 बजे की ट्रेन से तहसील छिबरामऊ के 4 भट्ठों में कार्यरत 543 श्रमिक, तहसील तिर्वा के 5 भट्ठों पर कार्यरत कुल 447 श्रमिक, तहसील कन्नौज के 6 भट्ठों में कार्यरत 640 श्रमिक यानी कुल 1630 श्रमिकों को बिहार के लिए रवाना किया गया है. इस प्रकार 34 भट्ठों पर कार्यरत कुल 3318 भट्टा मजदूरों को भेजा गया.

सभी की थर्मल स्क्रीनिंग की गयी और खाने-पीने की समुचित व्यवस्था करने के बाद उनको रवाना किया गया. सभी मजदूरों को नियमित रूप से मास्क और एक दूसरे से उचित दूरी बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.