हरदोई में झाड़-फूंक के बहाने धर्म परिवर्तन की कोशिश, धमकी

author img

By

Published : Jun 16, 2023, 3:33 PM IST

Etv bharat

हरदोई में झाड़-फूंक के बहाने धर्म परिवर्तन की कोशिश का मामला सामने आया है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

हरदोई: जिले में झाड़-फूंक के बहाने जबरन धर्म परिवर्तन कराने का एक मामला सामने आया है. आरोप है कि पहले दबाव बनाया गया फिर एक लाख रुपए का प्रलोभन दिया गया. साथ ही पांच हज़ार रुपये बतौर पेशगी दी गई है. पीड़ित के मना करने पर आरोपियों ने उसे धमकाया. पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

पुलिस ने दी यह जानकारी.

सुरसा थाना क्षेत्र के ओदरा पचलाई के विजय कुमार श्रीवास्तव ने इस संबंध में पुलिस को तहरीर दी है. तहरीर के मुताबिक उनके पुत्र सौरभ को ब्रेन हेमरेज हो गया था. गांव के ईसाई धर्म के अनुयायी मैकू के पुत्रों सुमित, अधिराज उर्फ राज पास्टर और शिवनंदन पास्टर ने उसे झाड़-फूंककर ठीक करने का दावा किया था. वे सभी सौरभ की बराबर झाड़-फूंक करने लगे, जिससे कोई फायदा नहीं हुआ.

Etv bharat
पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा.

आरोप है कि जब विजय कुमार श्रीवास्तव ने झाड़-फूंक कराने से मना किया तो ईसाई धर्म के अनुयायियों ने उससे धर्म परिवर्तन करने और घर में रखी मूर्तियों को फेंकने पर जोर दिया. आरोपियों ने कहा कि यह करने पर उसको एक लाख रुपए दिए जाएंगे. उसे पांच हज़ार रुपये बतौर पेशगी भी दिए गए. विजय कुमार पहले तो राज़ी हुआ लेकिन घर वालों के मना करने पर उसने ऐसा करने से मना कर दिया.

आरोप है कि 14 अप्रैल को विजय अपने खेत पर जा रहा था, वहीं सुमित पहुंच गया. उसने धर्म परिवर्तन न करने पर विजय और उसके पुत्र सौरभ के साथ गाली-गलौज की. साथ ही धमकी दी कि अगर वह ऐसा नहीं करेगा तो अंजाम बुरा होगा. इस पर विजय कुमार ने सुरसा पुलिस को तहरीर दी. पुलिस ने तहरीर के आधार पर मैकू के पुत्रों सुमित, अधिराज उर्फ राज पास्टर व शिवनंदन पास्टर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

ये भी पढ़ेंः वाराणसी घूसकांड : IPS अनिरुद्ध सिंह जांच में पाए गए दोषी, कार्रवाई की तैयारी

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.