ETV Bharat / state

हरदोई: शिक्षकों की भर्ती के लिए काउंसलिंग की तैयारियां पूरी

author img

By

Published : Jun 3, 2020, 7:11 PM IST

basic education department hardoi
बेसिक शिक्षा विभाग हरदोई

हरदोई में शिक्षक भर्ती को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं. जिले में शिक्षकों के चयन के लिए काउंसलिंग को लेकर 2 केंद्र बनाए गए हैं. इन केंद्रों पर शिक्षक भर्ती को लेकर काउंसलिंग कराई जाएगी.

हरदोई: जिले में 69000 शिक्षक भर्ती को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं. इसके चलते जिले में शिक्षकों के चयन के लिए होने वाली काउंसलिंग को लेकर राजकीय इंटर कॉलेज और आरआर इंटर कॉलेज को केंद्र बनाया गया है. दोनों केंद्रों पर काउंसलिंग कराई जाएगी. दरअसल शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के तहत जनपद में रिक्तियों की संख्या 2450 है. ऐसे में 2450 शिक्षकों का चयन किया जाना है. यह संख्या प्रदेश में सीतापुर जिले के बाद दूसरे स्थान पर है.

यहां आवेदनकर्ताओं की संख्या भी अधिक रहेगी. जनपद में काउंसलिंग 3 जून से 6 जून के मध्य कराई जाएगी. जिसके चलते बेसिक शिक्षा विभाग तैयारियों को मुकम्मल करने में जुटा है. अब विभाग को प्रयागराज से आवेदकों की सूची आने का इंतजार है. आवेदकों की सूची आने के बाद दोनों केंद्रों पर शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के लिए काउंसलिंग कराई जाएगी.

इस बारे में बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमंत राव ने बताया कि जनपद में 2450 पद रिक्त हैं. शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के लिए राजकीय इंटर कॉलेज और आरआर इंटर कॉलेज को केंद्र बनाया गया है. दोनों केंद्रों पर अभ्यर्थियों की काउंसलिंग कराई जाएगी. तैयारियां मुकम्मल कर ली गई हैं. प्रयागराज से अभ्यर्थियों की सूची आना बाकी है, सूची आने के बाद काउंसलिंग कराई जाएगी.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.