कांग्रेस के यूपी प्रभारी बोले - इवेंट मैनेजमेंट में माहिर है बीजेपी, मोदी सरकार ने 10 साल में कोई वादा नहीं किया पूरा

author img

By ETV Bharat Uttar Pradesh Desk

Published : Jan 17, 2024, 4:47 PM IST

Etv Bharat

यूपी कांग्रेस के नवनियुक्त प्रभारी और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडेय व प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा. अविनाश पांडेय ने कहा कि 10 साल की मोदी सरकार में जनता से किया गया कोई भी वादा पूरा नहीं हुआ है.

गोरखपुर : यूपी कांग्रेस के नवनियुक्त प्रभारी और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडेय ने कहा है कि, भारतीय जनता पार्टी और पीएम मोदी टीम इवेंट मैनेजमेंट में माहिर है. वह अपनी सरकार की नीतियों को बढ़ा-चढ़ाकर जनता में खूब पेश करती है, लेकिन, जनता से किए गए वादों को पूरा करने में पीएम मोदी पूरी तरह फेल साबित हुए हैं. उन्होंने कहा कि 10 साल की मोदी सरकार में जनता से किया गया कोई भी वादा पूरा नहीं हुआ है.

बीजेपी को बेनकाब करेगी कांग्रेस : उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 में जब बीजेपी चुनाव में थी तो पीएम मोदी ने जनता से वादा किया था कि, हर वर्ष दो करोड़ लोगों को रोजगार देंगे. रसोई गैस सस्ती मिलेगी. हर व्यक्ति के खाते में 15 लाख रुपए विदेश से लाकर जमा किए जाएंगे. इसके अलावा कई ऐसे वादे थे जिन्हें भाजपा आज तक पूरा नहीं कर पाई है और जनता इसको बखूबी जानती भी है. कांग्रेस पार्टी ऐसे ही झूठे वादों को लेकर बीजेपी को बेनकाब करेगी और 2024 के लोकसभा चुनाव में उसे सत्ता से बेदखल करेगी.

सुप्रीम कोर्ट से आया है राम मंदिर का फैसला : अविनाश पांडेय मंगलवार को गोरखपुर में थे. वह कांग्रेस पार्टी के जन संवाद कार्यक्रम को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करने के बाद मीडिया से बातचीत कर रहे थे. उन्होंने कहा कि जनता को गुमराह करने की बीजेपी और मोदी न सिर्फ कोशिश कर रहे हैं, बल्कि साजिश भी रच रहे हैं. राम मंदिर का मुद्दा बीजेपी का राजनीतिक मुद्दा है, जबकि राम सबके राम हैं. अयोध्या में राम पहले से विराजमान थे. अब जब नया मंदिर बन रहा है तो इसमें न तो बीजेपी का कोई योगदान है न तो पीएम मोदी का. यह फैसला सुप्रीम कोर्ट से आया है जिसका इंतजार बरसों से जनता को था.

अयोध्या जाने के लिए नहीं किया मना : इस मौके पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि कांग्रेस नेतृत्व ने किसी भी कार्यकर्ता और नेता को अयोध्या जाने के लिए मना नहीं किया है. कांग्रेस के लोग पहले भी अयोध्या जाते रहे हैं और 15 जनवरी मकर संक्रांति को भी उनके एक दल ने अयोध्या पहुंचकर भगवान राम और हनुमान गढ़ी में दर्शन किए. जो लोग इस पर राजनीतिक रोटी सेक रहे हैं वह सेकें. बहुत दिनों तक लोगों को बीजेपी गुमराह नहीं रख सकती. कांग्रेस सड़क पर संघर्ष कर रही है. लोगों के मन की बात उसके राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी सुन रहे हैं, बदलाव जरूर दिखाई देगा.

जाति आधारित की जा रही हैं हत्याएं : अजय राय ने कहा कि प्रदेश की योगी सरकार में मनमाना एनकाउंटर और जाति आधारित हत्याएं की जा रही हैं. गोरखपुर के माफिया विनोद उपाध्याय के एनकाउंटर से कांग्रेस योगी सरकार से जवाब मांग रही है तो वहीं अजय राय ने कहा कि किसी भी राजनीतिक दल या संगठन को अपनी गतिविधियों को आगे बढ़ाने के लिए धन की आवश्यकता होती है, इसलिए कांग्रेस भी अपने क्राउड फंड को इकट्ठा करने के लिए कार्यकर्ताओं से अपील कर रही है, जिसमें वह 138 रुपए से भी योगदान दे सकते हैं, जिसकी उन्हें रशीद भी प्राप्त होगी. अधिकतम की कोई सीमा नहीं है. बीजेपी के पास अकूत संपत्ति हो चुकी है, जिसका मुकाबला कांग्रेस अपने कार्यकर्ताओं के सहयोग से मिली धनराशि से करेगी. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पार्टी ने उन्हें वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ाया था, अगर नेतृत्व चाहेगा तो वह फिर लड़ने को तैयार रहेंगे. उनकी पूरी कोशिश है कि कांग्रेस का प्रदर्शन 2024 में उत्तर प्रदेश में बेहतर दिखाई दे. अजय राय ने कहा कि गोरखपुर में कांग्रेस की जन संवाद बैठक में 12 जिलों से आए हुए, पार्टी के विभिन्न स्तर पर काम करने वाले पदाधिकारी के साथ बेहद सफल रहा है, जिसका परिणाम अच्छा आएगा.

यह भी पढ़ें : एनकाउंटर में मारे गए विनोद उपाध्याय के परिजनों से मिले कांग्रेस के यूपी प्रभारी, बोले-योगी सरकार बनी हत्यारी

यह भी पढ़ें : आप के साथ सैद्धांतिक सहमति के बाद कांग्रेस ने नेताओं के दिए निर्देश, सार्वजनिक रूप से न करें आलोचना

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.