गोरखपुर पहुंचे सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, अति पिछड़ों की आवाज करेंगे बुलंद

author img

By ETV Bharat Uttar Pradesh Desk

Published : Nov 4, 2023, 9:18 AM IST

Updated : Nov 4, 2023, 12:43 PM IST

Etv Bharat

गोरखपुर में समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव (Samajwadi Party President Akhilesh Yadav in Gorakhpur) शनिवार को पहुंचे. वो आज एक बड़ी रैली को संबोधित करेंगे.

गोरखपुर: अति पिछड़ों की आवाज को बुलंद करने के लिए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष, अखिलेश यादव शनिवार को गोरखपुर में (Samajwadi Party President Akhilesh Yadav in Gorakhpur) एक बड़ी रैली को संबोधित करने पहुंचे हैं. वह इसके माध्यम से पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार को साधने का प्रयास करेंगे. इसके केंद्र में कर्पूरी ठाकुर को रखकर वह लोक सभा चुनाव 2024 से पहले, अति पिछड़ों में अपनी पैठ बनाने की कोशिश करेंगे.

  • समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव जी के निर्देशानुसार समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधि मण्डल दिनांक 06 नवम्बर 2023 को जनपद मुजफ्फरनगर जायेगा। जनपद मुजफ्फरनगर के कस्बा बुढ़ाना निवासी बादल कश्यप की उनके साथियों द्वारा की गयी हत्या की सही जानकारी एवं शोक संतप्त…

    — Samajwadi Party (@samajwadiparty) November 3, 2023 " class="align-text-top noRightClick twitterSection" data=" ">

महारैली में शामिल होने आ रहे है सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष दो घंटे तक गोरखपुर में रहेंगे. समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष बृजेश कुमार गौतम के अनुसार "जननायक कर्पूरी ठाकुर सामाजिक न्याय महारैली" उत्तर प्रदेश में कुल चार जगह पर प्रस्तावित है. जिसकी शुरुआत गोरखपुर से हो रही है. निश्चित रूप से इसके सियासी मायने भी निकाले जाएंगे. यह ऐसा पहला और लंबे समय के बाद होगा जब अखिलेश किसी समाज विशेष की रैली में शामिल होंगे. इस कार्यक्रम में नाई महासभा के प्रदेश अध्यक्ष राम भवन शर्मा और अन्य पदाधिकारी भी शामिल होंगे.

वह तैयारी को गोरखपुर पहुंचकर अंतिम रूप दे रहे हैं. महासभा की ओर से गोरखपुर, बस्ती, आजमगढ़, देवीपाटन और अयोध्या मंडल में ढाई सौ से अधिक बसें तैनात करने का दावा किया जा रहा है. जिसके जरिए हर विधानसभा क्षेत्र से बड़ी संख्या में नाई समाज के लोग इस महारैली में शामिल होने पहुंचेंगे. उन्होंने कहा की महारैली की तैयारी पूरी हो गई है. नाई महासभा में भी उत्साह है. उम्मीद है कि यह समाजवादी पार्टी के साथ-साथ अति पिछड़ों के लिए एक सफल रैली साबित होगी.

अखिलेश यादव इससे पहले गोरखपुर में चुनावी जनसभा संबंधित करने 2022में पहुंचे थे. तो 16 अक्टूबर को देवरिया में हुए हत्याकांड के दोनों पीड़ित परिवारों से मिलने के लिए गोरखपुर एयरपोर्ट पर उतरे थे. यहां से वह सड़क मार्ग से देवरिया के फतेहपुर गांव गए थे. जहां से उन्होंने प्रदेश की योगी सरकार पर हमले किए थे. इस दौरान जब वह गोरखपुर लौटकर लखनऊ के लिए एयरपोर्ट से रवाना होने वाले थे, तो समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं के ऊपर पुलिस ने लाठियां भी बरसाई थीं. सपा के कार्यकर्ता अखिलेश यादव से मिलने का प्रयास कर रहे थे. ऐसे में अखिलेश यादव की एक माह के भीतर दूसरा होने वाले इस दौर से समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं में पूरा उत्साह है. (UP Politics News)

ये भी पढ़ें- पूर्व बीजेपी सांसद के बेटे की मौत पर कांग्रेस नेता अजय राय ने PGI पर उठाए सवाल, पूर्व डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा बोले-जांच के बाद होगी कार्रवाई

Last Updated :Nov 4, 2023, 12:43 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.