पूर्व बीजेपी सांसद के बेटे की मौत पर कांग्रेस नेता अजय राय ने PGI पर उठाए सवाल, पूर्व डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा बोले-जांच के बाद होगी कार्रवाई

author img

By ETV Bharat Uttar Pradesh Desk

Published : Nov 4, 2023, 7:12 AM IST

Updated : Nov 4, 2023, 8:18 AM IST

Etv bharat

बांदा में पूर्व बीजेपी सांसद के बेटे की मौत पर शुक्रवार को जहां कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय (Congress State President Ajay Rai) के शोक जताने के बाद पूर्व डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा (Former Deputy CM Dinesh Sharma) भी पहुंचे. उन्होंने पूर्व सांसद के बेटे के इलाज में पीजीआई (PGI) की लापरवाही पर क्या कुछ कहा चलिए जानते हैं.

बांदा में पूर्व बीजेपी सांसद के बेटे की मौत पर शोक जताने पहुंचे पूर्व डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा.

बांदाः बीजेपी के पूर्व सांसद भैरव प्रसाद मिश्रा (Former BJP MP Bhairav ​​Prasad Mishra) के बेटे के निधन पर शुक्रवार को एक ओर जहां कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय (Congress State President Ajay Rai) शोक जताने पहुंचे तो वहीं राज्यसभा सासंद व पूर्व डिप्टी सीएम डॉक्टर दिनेश शर्मा (Former Deputy CM Dinesh Sharma) भी पहुंचे. उन्होंने दुखी परिवार को सांत्वना दी. साथ ही पीजीआई (PGI) के इलाज में लापरवाही के सवाल पर कहा कि मामले की जांच की जा रही है. जो भी दोषी होगा उस पर कार्रवाई जरूर की जाएगी.

Etv bharat
शोक जताने पहुंचे डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा.

बता दें कि 28 अक्टूबर की रात बांदा-चित्रकूट लोकसभा के पूर्व सांसद भैरो प्रसाद मिश्रा के बीमार बेटे प्रकाश मिश्रा की PGI में मौत हो गई थी. वहीं, पूर्व सांसद ने PGI के डॉक्टरों पर इलाज न करने का आरोप लगाया था व रात में ही वे PGI में धरने पर बैठ गए थे, उन्होंने दोषी डॉक्टर पर कार्रवाई की मांग की थी. इस मामले को लेकर 30 अक्टूबर को डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए थे. इस संबंध में पीजीआई निदेशक को चेतावनी दी गई थी. साथ ही एक्स पर आरोपी डॉक्टर को कार्यमुक्त करने की बात लिखी थी.

शुक्रवार को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय बीजेपी के पूर्व सांसद भैरव प्रसाद मिश्रा से मिलने उनके आवास पर पहुंचे और उन्होंने शोक संवेदना जताई. साथ ही पीजीआई में इलाज की लापरवाही को लेकर सरकार पर हमला बोला था. इसके बाद पूर्व डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा शोक संवेदना जताने पहुंचे.

दिनेश शर्मा ने कहा कि मैं मध्य प्रदेश में था जब मुझे इस दुखद घटना के बारे में पता चला. मैं उरई से होते हुए पूर्व सांसद के घर आया हूं, जहां पर मेरी पूरी संवेदनाएं पीड़ित परिवार के साथ हैं. इस पूरे मामले को खुद ही संबंधित विभाग के मंत्री डिप्टी सीएम देख रहे हैं. जांच रिपोर्ट आने के बाद इस पूरे मामले में कार्रवाई की जाएगी. वहीं इन्होंने कहा कि कभी-कभी जो घटनाएं नहीं घटनी चाहिए वह भी परिस्थितियों के कारण घट जाती हैं.

ETV BHARAT
बांदा में पूर्व बीजेपी सांसद के दिवंगत बेटे को कांग्रेस नेता अजय राय ने अर्पित की श्रद्धांजलि.

बेड के अभाव में हुई पूर्व सांसद के बेटे की मौत: अजय राय
पूर्व सांसद के घर पहुंचे कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने प्रदेश के स्वास्थ्य व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि इस सरकार में स्वास्थ्य व्यवस्था फेल हो चुकी है. PGI जैसे बड़े संस्थान में पूर्व भाजपा सांसद भैरो प्रसाद मिश्रा के बेटे की बेड के अभाव में इलाज न होने के चलते मौत हो गई. इन्होंने कहा कि भैरो प्रसाद मिश्र ने डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक से बेटे की बीमारी की बात कही थी, जिसके बाद उन्होंने इलाज में हर संभव मदद का आश्वासन दिया था. उनके बेटे की इलाज के अभाव में मौत हो गई. व्यवस्था पर यह बहुत बड़ा सवाल है.

ये भी पढ़ेंः Earthquake: यूपी में देर रात भूकंप के तेज झटके, लखनऊ, मेरठ समेत कई जिलों में डोली धरती, रिक्टर स्केल पर 6.4 तीव्रता

ये भी पढ़ेंः बांदा में दलित महिला की गैंगरेप के बाद हत्या, आटा-चक्की पर मिली लाश

Last Updated :Nov 4, 2023, 8:18 AM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.