11 साल बाद चंगुल से छूटी दो बच्चों की मां, जबरन धर्म परिवर्तन कराकर युवक करता रहा रेप

author img

By

Published : Jan 7, 2023, 7:22 AM IST

Updated : Jan 7, 2023, 9:57 AM IST

etv bharat

बरेली में जबरन धर्मपरिवर्तन, अपहरण और बलात्कार के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. पीड़िता का आरोप है कि 11 साल तक विशेष समुदाय के युवक उसे बंधक बनाकर वारदात को अंजाम देता रहा.

बरेलीः कैंट थाने में एक युवती ने 11 साल बाद दूसरे समुदाय के युवक पर मुकदमा दर्ज कराया था. युवती का आरोप था कि युवक ने बहला फुसलाकर अपहरण किया, जबरन धर्म परिवर्तन कर निकाह किया और उसके साथ दुष्कर्म किया. पीड़िता का यह भी आरोप था कि युवक ने 11 सालों से बंधक बनाकर रखा था. पुलिस ने युवती की तहरीर पर कई धाराओं में युवक सादिक सहित 6 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था. वहीं, शुक्रवार को पुलिस ने मुख्य आरोपी सादिक को गिरफ्तार कर लिया है और शनिवार को अदालत में पेश किया जाएगा.

बदायूं की रहने वाली पीड़ित युवती ने बताया कि जब वह छोटी थी, तभी उसके मां-बाप की मौत हो गयी थी. इसके बाद वह अपनी मामा-मामी के यहां रहकर डांसर का काम करती थी. पीड़िता का आरोप है कि 15 वर्ष की उम्र में उसके साथ डीजे का काम करने वाले विशेष समुदाय के युवक ने उसे अपनी बातों में फंसाकर अपने जाल में फांस लिया. आरोप है कि युवक सादिक ने जबरन इस्लाम धर्म कुबुल कराकर उसके साथ निकाह कर लिया और उसके साथ जबरन बालात्कार की घटना को भी अंजाम दिया. पीड़िता का कहना है कि पिछले 11 सालों से उसे बंधक बनाकर उसका उत्पीड़न किया गया और उसे घर से बाहर नहीं निकलने दिया गया.

पीड़िता का आरोप है कि पिछले 11 सालों में 2 बच्चों की मां भी बन गई. इसके बावजूद सादिक और उसके परिवार का उत्पीड़न रुका नहीं. पिछले 11 सालों से आरोपियों के चुंगल में रहने के बाद किसी तरह से छूटकर पीड़िता अपने मामा-मामी के पास पहुंची. इसके बाद पीड़िता ने बरेली के कैंट थाने की पुलिस से आरोपियों के खिलाफ लिखित शिकायत की, जिसका पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी. पुलिस ने शुक्रवार को आरोपी पति सादिक को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस अधीक्षक नगर राहुल भाटी ने बताया कि महिला की शिकायत पर उसके पति और ससुराल बालों के खिलाफ बलात्कार अपराध और धर्म परिवर्तन जैसी कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था. इसमें आरोपी सादिक को गिरफ्तार कर लिया है और शनिवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा.

Last Updated :Jan 7, 2023, 9:57 AM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.