5 करोड़ की स्मैक के साथ दो तस्कर गिरफ्तार, दो भाई मिलकर कर रहे थे तस्करी

author img

By ETV Bharat Uttar Pradesh Desk

Published : Jan 17, 2024, 7:55 PM IST

Etv Bharat

बरेली पुलिस ने 5 करोड़ की स्मैक (5 crore smack) के साथ दो आरोपियों (Two smack smugglers arrested) को गिरफ्तार किया है. नए साल में पुलिस को मिली सफलता के चलते एसपी ने पुलिस कर्मियों को इनाम देने की घोषणा की है.

एसपी देहात मुकेश चंद्र मिश्रा ने दी जानकारी

बरेली: फतेहगंज पश्चिमी पुलिस ने 5 करोड़ की स्मैक और उसकी सप्लाई करने वाले दो भाइयों को गिरफ्तार किया है. बड़ा भाई 2021 से स्मैक तस्करी का काम कर रहा था. उसने अपने साथ अपने छोटे भाई को भी इस धंधे में उतार लिया. एसपी देहात मुकेश कुमार मिश्रा ने बताया कि 17 जनवरी को पुलिस ने मोहल्ला सराय से दो युवकों को गिरफ्तार किया है. जिनके नाम नदीम उर्फ मुन्ना और मोहसिन है.

इसे भी पढ़े-कार की सीट के नीचे खास चैंबर बनाकर छिपाई थी 4 करोड़ की अफीम, दो तस्कर गिरफ्तार

एसपी देहात ने बताया कि नदीम 2021 से स्मैक तस्करी के धंधे में लिप्त है. आरोपियों के पास से पुलिस को 4 किलो 82 ग्राम अवैध स्मैक बरामद हुआ है. जिसकी अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत 4 करोड़ 89 लाख 84 हजार रुपये है. साथ ही 1 किलो पाउडर मिला है, जिसकी कीमत 5 लाख है. कुल मिलाकर करीब 5 करोड़ की सामग्री बरामद हुई है. एसपी ने बताया कि तस्कर झारखंड से अफीम खरीदकर लाते हैं. इसके बाद अफीम में पाउडर, कट पाउडर, केमिकल मिलाकर अवैध स्मैक तैयार करते हैं. इसी स्मैक को दोनों भाई मिलक रामपुर, काशीपुर, अलीगंज और अन्य स्थानों पर ले जाकर बेचते हैं. पुलिस ने मुखबिरों की सूचना पर दोनों भाइयों को गिरफ्तार किया है. इनके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज कार्रवाई की गई है. पकड़े गए आरोपियों का पहले से ही अपराधिक इतिहास रहा है. एसपी घुले सुशील चंद्रभान ने पुलिस कर्मियों को इनाम देने की घोषणा की है.

यह भी पढ़े-ट्रेन से सोने की तस्करी; कमर में बांधकर म्यांमार से लाए थे 20 बिस्किट, कीमत दो करोड़ से ज्यादा

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.