कार की सीट के नीचे खास चैंबर बनाकर छिपाई थी 4 करोड़ की अफीम, दो तस्कर गिरफ्तार

author img

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jan 12, 2024, 6:53 PM IST

Etv Bharat

शाहजहांपुर में पुलिस ने 4 करोड़ की अफीम (4 crore Opium recovered) के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. तस्कर बरामद की गई अफीम को कार के जरिए झारखंड से पंजाब ले जा रहे थे.

अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण मनोज कुमार अवस्थी ने दी जानकारी

शाहजहांपुर: जिले में पुलिस ने शुक्रवार को अफीम की बड़ी खेप बरामद की है. पुलिस ने दो अंतरराज्यीय अफीम तस्करों को भी गिरफ्तार किया है. बरामद की गई अफीम को कार के जरिए तस्कर झारखंड से पंजाब ले जा रहे थे. पुलिस पकड़े गए तस्करों से पूछताछ कर जांच करने में जुटी है.

जलालाबाद पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि अफीम की एक बड़ी खेप इलाके से गुजरने वाली है. जिसके बाद पुलिस ने रामगंगा नदी के कोला घाट पुल पर घेराबंदी की थी. इसी कार की तलाशी लेने पर सीट के अंदर बने एक खास चैंबर से पुलिस को 4 किलो फाइन क्वालिटी की अफीम बरामद हुई. बरामद की गई अफीम की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 4 करोड़ रुपये आंकी गई है.

इसे भी पढ़े-ऑपरेशन लंगड़ा : मुठभेड़ में पशु तस्कर घायल, कन्टेनर में 30 पशु लादकर ले जा रहा था बिहार

पुलिस ने बिहार और मीर्जापुर के रहने वाले दो अफीम तस्करों सर्वेश और माखन पासवान को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए अफीम तस्कर झारखंड से सस्ते दामों पर अफीम खरीद कर इसे पंजाब, दिल्ली और हरियाणा में महंगे दामों पर बेचते थे. पकड़े गये तस्कर इससे पहले मादक पदार्थ तस्करी के मामले में पंजाब जेल में बंद थे. और अभी हाल ही में छूट कर आए थे.


अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण मनोज कुमार अवस्थी का कहना है कि पुलिस अधीक्षक शाहजहांपुर के नेतृत्व में अपराधियों के खिलाफ धर पकड़ अभियान चल रहा है. इसी के तहत शाहजहांपुर की जलालाबाद पुलिस को एक महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त हुई है. पुलिस ने दो अफीम तस्करों को गिरफ्तार किया है, जिनके पास से चार किलोग्राम फाइन क्वालिटी की अफीम बरामद हुई है.

यह भी पढ़े-गौ तस्करों से पुलिस की मुठभेड़, तीन बदमाश घायल

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.