दोस्त ने की बेइज्जती तो युवक ने गला रेतकर कर दी हत्या, सिगरेट के टुकड़ों से मिला सुराग

author img

By ETV Bharat Uttar Pradesh Desk

Published : Nov 5, 2023, 9:39 PM IST

Etv Bharat

बाराबंकी में एक युवक ने पैसों को (Angered by insult regarding money) लेकर की गई बेइज्जती से नाराज होकर दोस्त की गला रेतकर हत्या ( murder of friend slitting throat) कर दी. पुलिस ने आरोपी को सिगरेट के टुकड़ों से मिले सुराग के आधार पर गिरफ्तार कर लिया है.

एसपी दिनेश कुमार सिंह ने दी जानकारी

बाराबंकी: उधार के रुपये न चुका पाने पर दोस्त द्वारा की गई बेइज्जती से नाराज युवक ने योजनाबद्ध तरीके से दोस्त की चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी. पुलिस ने जब मामले की तहकीकात शुरू की तो वारदात की एक-एक परत खुलती चली गई. घटनास्थल से मिले सिगरेट के टुकड़ों और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने रविवार को इस सनसनीखेज हत्याकांड का खुलासा करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार आरोपी के कब्जे से पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त तेजधार वाला मेघालय के शिलांग से खरीदा गया चाकू भी बरामद किया है.

सड़क किनारे खून से लथपथ मिला था युवक: गुरुवार को रात साढ़े 11 बजे के करीब कुर्सी पुलिस को लखनऊ से बख्शी का तालाब जाने वाली सर्विस लेन पर सड़क किनारे खून से लथपथ एक युवक के घायल अवस्था में पड़े होने की सूचना मिली थी. इस सूचना पर पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची. पुलिस ने घायल युवक को अस्पताल में भर्ती कराया. लेकिन, डॉक्टरों ने युवक को मृत घोषित कर दिया. जहां युवक घायल पड़ा था, उसी से थोड़ी दूर एक कार भी खड़ी थी. उसकी ड्राइविंग सीट पर खून पड़ा हुआ था. गाड़ी की नंबर प्लेट और मृतक के आधार कार्ड से युवक की पहचान लखनऊ के अलीगंज के सेक्टर एन के रहने वाले अतुल पांडे पुत्र कपिल देव पांडे के रूप में हुई.

प्रॉपर्टी डीलर था मृतक: मृतक अतुल पांडे के पिता से जानकारी करने पर पता चला कि मृतक अतुल पांडे प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करता था. कुछ दिनों से इसका काम ठीक नहीं चल रहा था. मृतक के पिता ने बताया कि अतुल गुरुवार की दोपहर में घर से निकला था. गाड़ी की छानबीन में पुलिस को गाड़ी के अंदर एक चार्जिंग स्थिति में लगा मोबाइल और एक पर्स मिला. इसमें तमाम कागजात मिले. गाड़ी के पास ही सिगरेट के दो टुकड़े पड़े हुए मिले थे.

4 के विरुद्ध पिता ने दर्ज कराया मुकदमा: पिता कपिलदेव पांडे ने प्रॉपर्टी और रुपयों के लेन-देन को लेकर 4 संदिग्ध व्यक्तियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया था. पुलिस ने इस मामले की छानबीन शुरू की और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीमें गठित करते हुए घटनास्थल और रास्तों में लगे सीसीटीवी फुटेज का बारीकी से मुआयना शुरू किया तो पुलिस हैरान रह गई. सीसीटीवी फुटेज में कार में सिर्फ एक युवक बैठा दिखाई दिया. इस युवक की शिनाख्त की तो यह लखनऊ के अलीगंज थाना क्षेत्र के सेक्टर बी फतेहपुर निवासी विवेक वर्मा उर्फ विकास पुत्र रामचंदर वर्मा निकला.

इसे भी पढ़े-15 साल के छात्र ने इंस्टीट्यूट के अंदर कर दी नाबालिग दोस्त की हत्या, बाजार से खरीदकर लाया चाकू

विवेक को पुलिस ने किया गिरफ्तार: पुलिस ने विवेक को कुर्सी थाना क्षेत्र के बेहटा अंडरपास से गिरफ्तार कर लिया.विवेक मृतक अतुल का दोस्त था.विवेक के पास से पुलिस ने उसी ब्रांड की सिगरेट की पैकेट बरामद की, जिसके टुकड़े घटनास्थल पर पाए गए थे.इससे विवेक के घटनास्थल पर मौजूदगी की पुष्टि हो गई.पुलिस ने जब विवेक से कड़ाई से पूछताछ की तो, इस हत्या का पर्दाफाश हो गया.

क्या थी हत्या की असल वजह: मृतक अतुल पांडे और आरोपी विवेक गहरे दोस्त थे. कुछ दिनों पहले विवेक ने अपनी बहन की शादी के लिए अतुल से 60 हजार रुपये उधार लिए थे. कुछ दिनों बाद विवेक ने 20 हजार रुपये तो वापस कर दिए लेकिन, 40 हजार रुपये देने बाकी थे. इधर अतुल पांडे का काम नही चल रहा था और वह तंगी में था. लिहाजा उसने विवेक से अपने पैसों की मांग की. एक दिन अतुल पैसो की मांग करने विवेक के घर पहुंच गया. जहां उसने विवेक को काफी बेइज्जत किया. घर पर आकर की गई इस बेइज्जती से नाराज विवेक उस वक्त तो कुछ नही बोला, लेकिन मन ही मन उसने एक खतरनाक योजना बना डाली.

बीती 2 नवम्बर को विवेक अतुल के घर पहुंचा और उससे कहा कि चलो कुछ रुपये वापस कर दें. वह अतुल के साथ उसकी कार में चल पड़ा. रास्ते मे विवेक ने अतुल को शराब पिलाई. अतुल ने जब विवेक से पूछा कि चलना कहां है तो, उसने बहाना बनाया.अतुल ने कहा कि वह पडरी साइट देखने जा रहा है तो, विवेक भी उसके साथ हो लिया. रास्ते मे किसान पथ की सर्विस लेन के हबीबपुर के पास दोनों ने सिगरेट पी. इसी बीच विवेक ने पहले से ही मेघालय के शिलांग से मछली काटने के लिए खरीदे गए तेज धार वाले चाकू से अतुल की गला रेतकर हत्या कर दी.एसपी दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि एफआईआर में दर्ज किए गए चारो युवकों की नामजदगी गलत पाई गई है.अब इस मामले में विवेक का नाम दर्ज कर आर्म्स एक्ट की बढोत्तरी की गई है.

यह भी पढ़े-बाराबंकी में लखनऊ के प्रापर्टी डीलर की गला रेतकर हत्या, मोबाइल खंगालने में जुटी पुलिस

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.