ETV Bharat / state

सपा विधायक दुर्गा प्रसाद यादव ने कब्जाई थी पीडब्ल्यूडी की जमीन, जिला प्रशासन ने मुक्त कराई

author img

By

Published : May 23, 2023, 6:02 PM IST

Updated : May 23, 2023, 6:23 PM IST

आजमगढ़ गोरखपुर मार्ग पर पीडब्ल्यूडी की करोड़ों की बेशकीमती जमीन पर समाजवादी पार्टी के विधायक दुर्गा प्रसाद यादव का कब्जा था. इस अतिक्रमण को आजमगढ़ जिला प्रशासन ने खाली करवा लिया है. इसके अलावा बाकी अतिक्रमण करने वालों को नोटिस दी गई है.

सदर एसडीम ज्ञान चंद गुप्ता ने बताया
सदर एसडीम ज्ञान चंद गुप्ता ने बताया

सदर एसडीम ज्ञान चंद गुप्ता ने बताया.

आजमगढ़: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे से अतिक्रमण हटाने का अभियान लगातार चला रही है. मंगलवार को सदर तहसील अंतर्गत आजमगढ़-गोरखपुर के मुख्य मार्ग पर हाफिजपुर में स्थित करोड़ों की बेशकीमती जमीन पर कार्रवाई की. यहां करीब 2000 स्क्वायर मीटर पर लोक निर्माण विभाग की जमीन को समाजवादी पार्टी विधायक दुर्गा प्रसाद यादव और दो और अन्य लोगों द्वारा अतिक्रमण की गई थी. आजमगढ़ जिला प्रशासन ने इस अतिक्रमण को मुक्त करा दिया.

सदर एसडीम ज्ञान चंद गुप्ता ने बताया कि हाफिजपुर में गोरखपुर जाने वाले मार्ग पर 3 गाटे में पीडब्ल्यूडी की जमीन है. जिसे 1975 में सड़क निर्माण के लिए अधिकृत किए गया था. 1975 से ही इन 3 गाटा संख्या पर खातेदारों के नाम चले आ रहे थे. साथ ही उनका कब्जा भी बरकरार था. जिसे सही कर दोबार इस भूमि को सड़क खाते में अंकित कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि इस जमीन पर जिन लोगों का निर्माण पाया गया है. उन्हें अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया गया था. निर्देश के बाद भी सदर विधायक दुर्गा प्रसाद यादव के नाम से यहां कब्जा था.

आजमगढ़ जिला प्रशासन ने यह अतिक्रमण हटवाया है. इसके अलावा गोपाल कृष्ण, विजय कृष्ण का बाउंड्री बनाकर कब्जा पाया गया है. साथ ही 2 अन्य गाटों के अतिक्रमण हटाने के लिए 3 दिन का समय दिया गया है. साथ ही 10 दुकाने बनाकर गई हैं. इस अतिक्रमण को मुक्त कराने की कार्रवाई लगातार जारी रहेगी. एडीएम प्रशासन अनिल कुमार मिश्र ने बताया कि आजमगढ़ जिला प्रशासन पूरे शहर में सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाने का कार्य कर रहा है.

इसी क्रम में हाफिजपुर में पीडब्लूडी की जमीन चिन्हित कर नोटिस जारी किया गया था. कब्जा करने वालों से अतिक्रमण हटाने को कहा गया है. अगर वह स्वयं अतिक्रमण नहीं हटाते हैं तो जिला प्रशासन अतिक्रमण हटाकर खर्चा कब्जा करने वालों से ही वसूल करेगा. साथ ही एफआईआर भी दर्ज कर कानूनी कार्रवाई करेगी. उन्होंने कहा कि सरकारी जमीनों से अतिक्रमण हर हाल में हटाया जाएगा. अतिक्रमण करने वाला कितना भी ताकतवर और प्रभावशाली क्यों ना हो ?

यह भी पढ़ें- UPSC Results 2022: बिहार की गरिमा लोहिया बनी यूपीएससी की सेकेंड टॉपर, बोलीं- 'मां का सपना हुआ पूरा'

Last Updated : May 23, 2023, 6:23 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.