लोडर से भैंस चोरी कर भाग रहे थे चोर, पुलिस ने रोका तो कर दी फायरिंग, तीन गिरफ्तार

author img

By ETV Bharat Uttar Pradesh Desk

Published : Jan 15, 2024, 1:10 PM IST

Etv Bharat

यूपी के औरेया में रविवार देर रात सदर कोतवाली पुलिस और तीन शातिर (three buffalo thieves in Auraiya) भैंस चोरों के बीच मुठभेड़ हो गई. मुठभेड़ में एक एक चोर को गोली लगी है, वहीं अन्य को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

जानकारी देतीं एसपी चारू निगम

औरैया : जिले में रविवार को देर रात सदर कोतवाली पुलिस और तीन शातिर भैंस चोरों के बीच मुठभेड़ हो गई. जिसमें एक चोर के पैर में गोली लग गई. मुठभेड़ की सूचना मिलते ही एसपी चारू निगम भी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गईं. पुलिस ने चोरों के पास से तीन भैंस भी बरामद की हैं.

पुलिस और तीन शातिर भैंस चोरों के बीच मुठभेड़
पुलिस और तीन शातिर भैंस चोरों के बीच मुठभेड़

चोरों ने पुलिस पर की फायरिंग : पुलिस के मुताबिक, बीते कुछ दिनों से भैंस चोरी की लगातार शिकायतें मिल रहीं थीं. तभी मुखबिर द्वारा सदर कोतवाली पुलिस को सूचना मिली कि कुछ चोर भैंसों की चोरी करके उन्हें ले जा रहे हैं. सूचना पर सक्रिय हुई सदर कोतवाली पुलिस ने शहर के मंगलाकाली चौराहा पर चेकिंग लगा दी, तभी पुलिस को देख चोरों ने लोडर को जालौन की तरफ भगा दिया और यमुना रोड पर पड़ने वाले एक ढाबे के पास जंगल में लोडर को छोड़कर भागने का प्रयास किया. पुलिस ने घेराबंदी कर उन्हें रोकने का प्रयास किया तो चोरों ने पुलिस पर ही फायरिंग कर दी. तभी पुलिस की ओर से हुई जबावी फायरिंग में शातिर चोर शंकरा पुत्र राशिद निवासी सदर कोतवाली औरैया के पैर में गोली लग गई और यह घायल होकर वहीं गिर पड़ा. पुलिस ने इसके दो अन्य साथी हारुन पुत्र नसीम खान व ज़ुबैर पुत्र नसीम निवासी सैनिक काॅलोनी सदर कोतवाली औरैया को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने चोरों के पास से मिले लोडर से तीन चोरी की भैंस बरामद की है. जिसकी तस्दीक में पुलिस जुटी हुई है.

मुठभेड़ की सूचना पर मौके पर पहुंची एसपी : पुलिस और चोरों के बीच हुई मुठभेड़ की सूचना जैसे ही पुलिस कंट्रोल रूम को हुई, वैसे ही औरैया एसपी चारू निगम भी पुलिसबल के साथ मौके पर पहुंच गईं. एसपी चारू निगम ने बताया कि बीते कुछ दिनों से भैंस चोरी की सूचना पुलिस को मिल रही थी, जिसको लेकर औरैया पुलिस लगातार लगी हुई थी, वहीं बीती रात करीब 2 बजे कोतवाली पुलिस को सूचना मिली कि कुछ शातिर भैंस चोरी कर ले जा रहे हैं, जिसके बाद पुलिस ने जालौन चौराहे पर चेकिंग लगा दी थी. चोरों ने पुलिस को देखकर लोडर जालौन की तरफ भगा दिया. पुलिस टीम ने जब चोरों को पकड़ने का प्रयास किया तो आरोपियों ने फायरिंग कर दी. जबावी फायरिंग में एक चोर को गोली लग गई. पुलिस ने दो अन्य साथियों को भी गिरफ्तार किया है.

यह भी पढ़ें : Shahjahanpur में चोरी हुईं दो भैंसों को खोजने में जुटी तीन थानों की पुलिस, पढ़िए पूरी खबर

यह भी पढ़ें : प्रयागराज पुलिस ने 3 पशु तस्करों को किया गिरफ्तार, 17 भैंस बरामद

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.