ETV Bharat / state

Conversion In Aligarh: धर्मांतरण का दवाब बना रही महिला, परिवार सहित लोगों को काटने की दे रही धमकी

author img

By

Published : Mar 3, 2023, 3:57 PM IST

अलीगढ़ में एक समुदाय विशेष की महिला ने हिंदू परिवार में शादी कर पूरे परिवार का धर्म परिवर्तन करा दिया (Conversion In Aligarh). पड़ोसियों का आरोप है कि महिला अब उन पर भी धर्म परिवर्तन कराने का दवाब बना रही है.

Conversion In Aligarh
Conversion In Aligarh

मामले की जानकारी देती पड़ोसी राधा

अलीगढ़ः जिले के खैर इलाके में धर्मांतरण (Conversion In Aligarh) का मामला सामने आया है, जिसका हिंदूवादी संगठनों ने विरोध जताया है. पड़ोसियों का कहना है कि गैर समुदाय की महिला जबरन इस्लाम धर्म ग्रहण करने का दबाव बनाती है. बात नहीं मानने पर वह मारपीट करती है और लोगों को परिवार सहित काटने की धमकी देती है. सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस थाना खैर पुलिस ने तहरीर के आधार पर जांच कर रही है.

हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं ने बताया कि मोहल्ला गौतमान में सागर शर्मा नाम के युवक की शादी 5 वर्ष पूर्व एक समुदाय विशेष की युवती के साथ हुई थी. आरोप है कि विशेष समुदाय की युवती ने धीरे-धीरे पूरे परिवार का धर्मांतरण करा दिया. हाल ही में वह अपने एक किशोर का खतना भी करा लाई है. इसके बाद वो लोग सागर शर्मा के घर पहुंचे और उन्होंने सागर शर्मा से इस बारे में बातचीत की. तभी सागर शर्मा की पत्नी फातिमा खातून उर्फ आशा शर्मा हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं पर उग्र हो गई और कपड़े फाड़ कर उन पर फर्जी मुकदमे लगाने की धमकी देने लगी.

बता दें कि हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं के एकत्रित होने की सूचना पर मौके पर थाना खैर प्रभारी इंस्पेक्टर बृजेश कुमार और चौकी प्रभारी रविंद्र कुमार घटनास्थल पर पहुंच गए. दोनों पक्षों की बात को सुना. आरोप है कि इस दौरान धर्मांतरण वाले परिवार के नाम पते पूछे. महिला ने पुलिस को भी गलत नाम बताया.

पड़ोसी राधा शर्मा ने बताया कि इनके घर पर प्रतिदिन मुल्ला मौलवी आते हैं, जो धर्मांतरण के लिए कहते हैं. वह तरह-तरह के ताने देते हैं. साथ ही पूजा-पाठ बंद करने की भी बात करते हैं. यह लोग घर में पूजा पाठ नहीं करते. मस्जिदों में नमाज करने जाते हैं और घर में मीट मांस लाकर पका कर उनकी हड्डियां आंगन व गेट के बाहर फेंक देते हैं. जिससे कि अड़ोस-पड़ोस के बच्चे उठा लेते है.

पड़ोसी राधा ने बताया कि उसके साथ धर्मांतरण के मामले को लेकर मारपीट भी की गई थी. पड़ोसियों ने आरोपी परिवार के खिलाफ तहरीर देकर सख्त कार्रवाई की मांग की है. लोगों ने कहा कि इनके घर पर मुल्ला मौलवी और बाहर के असामाजिक तत्वों को आने से रोका जाए. धर्मांतरण के मामले को लेकर कोतवाली पुलिस तहरीर के आधार पर गहनता से जांच कर रही है. थाना खैर प्रभारी ब्रजेश ने कहा कि घटना की जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ेंः UP Police: शादी का झांसा देकर सिपाही ने बनाये शारीरिक संबंध, प्रेगनेंट होने पर कराया अबॉर्शन

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.