आगरा में 2 साल की बच्ची का अपहरण करने वाला आरोपी गिरफ्तार, लड़की नागपुर से सकुशल बरामद

author img

By ETV Bharat Uttar Pradesh Desk

Published : Jan 19, 2024, 10:50 PM IST

Etv Bharat

आगरा में लिवइन में रहने वाले एक शख्स की कहासुनी हो गई, तो वह महिला की 2 साल की बेटी को बिना बताए साथ लेकर चला गया. पुलिस ने आरोपी को नागपुर से शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया. बच्ची को सकुशल उसकी मां को सौंप दिया गया.

आगरा: आगरा में पुलिस ने 2 साल की बच्ची के अपहरण का केस महज 48 घंटे में सॉल्व कर दिया. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और बच्ची को उसकी मां से मिला दिया. थाना प्रभारी निरीक्षक आनंद वीर सिंह ने बताया कि आगरा के कमलानगर थाना क्षेत्र में एक महिला की पति से अनबन हो गयी थी. इसके बाद वह एक रोहित के साथ लिवइन में रहने लगी. महिला की लिवइन में रहने वाले रोहित से कहासुनी हो गयी, तो वह महिला की दो साल की बेटी को बिना बताए लेकर चला गया. वह आगरा से एक ट्रेन में बैठा था. रास्ते में उसने एक पैसेंजर के मोबाइल से महिला को कॉल की. इसके बाद पुलिस की टीम सक्रिय हुई.

पुलिस ने शुक्रवार को 2 साल की मासूम बच्ची को नागपुर से बरामद कर लिया. डीसीपी सिटी सूरज राय ने बताया कि बीते 15 जनवरी को कमला नगर क्षेत्र से एक महिला का प्रेमी उसकी 2 साल की मासूम बेटी का अपहरण कर ले गया था. पुलिस की टीम ने अपहरणकर्ता रोहित की तलाश शुरू की. सीसीटीवी की मदद से पुलिस को आरोपी रोहित की लोकेशन दिल्ली में मिली. उसने भागने के लिए तमिलनाडु एक्सप्रेस पकड़ी थी. पुलिस भी उसी ट्रेन में सवार हो गई. कमला नगर पुलिस ने जीआरपी पुलिस से संपर्क साधा.

ट्रेन में सर्च ऑपरेशन चलाने के बाद आरोपी को नागपुर जीआरपी की मदद से स्टेशन पर गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने बच्ची को बरामद कर उसकी मां को सौंप दिया. इसके अलावा आरोपी रोहित को गिरफ्तार करके कानूनी कार्रवाई की गयी और फिर जेल भेज दिया गया. पुलिस ने 48 घंटे के भीतर बच्ची को बरामद कर उसकी मां से मिलवा दिया. बच्ची को देख माँ रोने लगी. डीसीपी सिटी की ओर से बच्ची को बरामद करने वाली टीम को 25 हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की गई.

महिला की दोस्ती फिरोजाबाद के रहने वाले रोहित से हो गयी थी. रोहित के साथ वह लिवइन में रह रही थी. दोनों ने मिलकर किराए का मकान लिया था. पास में ही महिला की मां का घर भी है. दोनों मजदूरी करके गुजारा करते थे. महिला की बड़ी बहन की तबीयत खराब थी. वह उसे देखने जाना चाहती थी, मगर रोहित उसे जाने से रोक कर रहा था. इस बात लोकर दोनों के बीच कहासुनी हुई थी.

ये भी पढ़ें-राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा : पहली बार सामने आई रामलला की मूर्ति की संपूर्ण तस्वीर, चौथे दिन का अनुष्ठान संपन्न

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.